×

पुलिस और बदमाशों में भीषण मुठभेड़, 4 अपराधी गिरफ्तार

जनपद शामली पुलिस की दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में बदमाशों के साथ मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के बाद पुलिस ने 4 बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

Ashiki
Published on: 29 May 2020 3:06 AM GMT
पुलिस और बदमाशों में भीषण मुठभेड़, 4 अपराधी गिरफ्तार
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

शामली: जनपद शामली पुलिस की दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में बदमाशों के साथ मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के बाद पुलिस ने 4 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। बदमाशों के पास से पुलिस ने करीब 25 दिन पहले कांधला थाना क्षेत्र में एक व्यापारी से लूटी गई लाखों रुपए की रकम, लूटा गया मोबाइल फोन व लूट में प्रयोग की गई मोटरसाइकिल भी बरामद की है। पुलिस ने बदमाशों के पास से अवैध तमंच, जिंदा कारतूस व खोखे भी बरामद किए हैं। पहली मुठभेड़ कांधला थाना क्षेत्र के खंद्रावली के पास हुई तो वहीं दूसरी मुठभेड़ थाना गढ़ी पुख़्ता क्षेत्र के ग्राम मलेंडी के पास हुई है।

ये भी पढ़ें: मध्यस्थता पर भारत ने ट्रंप को दिया जवाब, विदेश मंत्रालय ने चीन पर कही ये बड़ी बात

पकड़े गए बदमाशो ने बताया कि वह पास के ही गांव में आपसी रंजिश के चलते तीन युवकों की हत्या का प्लान बना रहे थे उसी के लिए हथियारों का इंतजाम करने के लिए वह शामली पहुंचे थे। पकड़े गए बदमाश जनपद बागपत जिले के रमाला थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं और पहले भी रमाला थाना क्षेत्र से हत्या का प्रयास आर्म्स एक्ट वह बलवा कराने के मामलों में पहले भी जेल जा चुके हैं।

आपको बता दें कि पूरा मामला जनपद शामली का है जहां पर शामली पुलिस की अलग-अलग थाना क्षेत्रों में बदमाशों से मुठभेड़ हो गयी। पहला मामला कांधला थाना क्षेत्र का है जहां पर देर रात कांधला पुलिस खंद्रावली गांव के पास चेकिंग कर रही थी उसी दौरान पुलिस ने दो मोटरसाइकिल पर सवार होकर आ रहे चार बदमाशों को रुकने का इशारा किया तो बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी जिसके बाद पुलिस में भी फायरिंग की और दो बदमाश विजय और अंकुर मौके से गिरफ्तार कर लिया जबकि दो बदमाश बाइक पर फायरिंग करते हुए फरार हो गए।

जिनकी धरपकड़ हेतु तत्काल कंट्रोल रूम से सूचना फ्लैश की गई। सूचना फ्लैश होते ही पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई और पुलिस ने चेकिंग शुरू कर दी जिसके बाद रात्रि करीब 11:30 बजे दोनों फरार बदमाश सौरव और दीपक से गढ़ी पुख़्ता पुलिस व एसओजी टीम की गाँव मलेंडी के पास मुठभेड़ हो गई जिसमें दोनों बदमाश गोली लगने से घायल हो गए।

ये भी पढ़ें: ट्रेन किराए तक के पैसे नहीं, मगर फ्लाइट से पहुंचे घरः ऐसे पूरा हुआ मजदूरों का सपना

दोनों बदमाशों ने पूछताछ में बताया कि विजय अंकुर तथा सौरभ ने दिनांक 6/5/ 2020 की रात 3:00 बजे एक व्यापारी से 234000 तथा उसका मोबाइल फोन तमंचे के बल पर लूट लिया था और घटना को अंजाम देकर फरार हो गए थे। पुलिस ने पकड़े गए बदमाशों के कब्जे से लूटी गई रकम में से दो लाख रुपये तथा लूटा हुआ मोबाइल फोन और घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल बरामद की है।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/05/VID-20200529-WA0009-1.mp4"][/video]

हत्या का कर रहे थे षड्यंत्र

पुलिस ने पकड़े गए बदमाशों के पास से तमंचे, कारतूस भी बरामद किए हैं। पकड़े गए बदमाश दीपक ने बताया कि वह अपने बगल के गांव में व्यक्तिगत रंजिश के कारण 3 लड़कों की हत्या का षड्यंत्र कर रहे थे और उसी घटना को अंजाम देने के लिए अवैध असलाहों का इंतजाम करने में लगे थे और इसीलिए वह शामली पहुंचे थे। दोनों बदमाशों के मोबाइल फोन में हत्या के षड्यंत्र से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण कॉल रिकॉर्डिंग भी पुलिस को मिली है जिनके आधार पर पुलिस ने आगे भी जांच पड़ताल कर रही है। वहीं गिरफ्तार बदमाश सौरभ ने बताया कि वह एक राशन डीलर की हत्या की भी शादी से रच रहा था जिसके संबंध में भी पुलिस गहनता से जांच कर रही है। पुलिस इस बात की भी बदमाशों से पूछताछ कर रही है कि वह शामली मैं कहां से हथियार लेने के लिए आए थे।

दो बदमाश पुलिस पर फायरिंग करते हुए वहां से फरार...

वह इस पूरे मामले पर एसपी शामली विनीत जयसवाल ने बताया कि 28 मई की रात करीब 10 बजे कांधला थाना पुलिस की बदमाशों के साथ मुठभेड़ हो गई। चंद्रावली गांव के नहर पुल के पास चेकिंग के दौरान दो बाइकों पर सवार चार बदमाशों से कांगड़ा पुलिस की मुठभेड़ हुई है जिसमें एक स्प्लेंडर बाइक पर सवार दो बदमाशों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त हुई है जबकि दो बदमाश पुलिस पर फायरिंग करते हुए वहां से फरार हो गए। जिन की तत्काल गिरफ्तारी के लिए कंट्रोल रूम से तुरंत सूचना फ्लैश कराई गई। और जनपद के सभी थानों में बैरियर लगाकर इसकी चेकिंग की जा रही है।

ये भी पढ़ें: प्रशासन ने दी इन दुकानों को खोलने की इजाजत, लेकिन माननी होगी ये शर्त

जो बदमाश कांधला थाना पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए हैं उनके नाम क्रम से विजय और अंकुर है जो ग्राम रमाला थाना रमाला जनपद बागपत के निवासी हैं। इन दोनों के कब्जे से अवैध तमंचा जिंदा कारतूस व खोखे बरामद हुए हैं। इनके पास से 195000 कैश थे ,जो इन्होंने करीब 25 दिन पहले थाना थाना कांधला क्षेत्र में ही एक व्यापारी के सात रात्रि मे करीब 3 बजे लूटा था। वह 195000 की धनराशि इन से बरामद हुई है तथा एक स्प्लेंडर मोटरसाइकिल जिस पर इनके द्वारा लूट की घटना को अंजाम दिया गया था, वह भी बरामद है।

इससे इन संबंध में और विस्तृत पूछताछ की जा रही है और इनके अपराधिक इतिहास को भी खंगाला जा रहा है। दूसरे मुठभेड़ के बारे में एसपी शामली विनीत जायसवाल ने बताया कि 28 मई की रात करीब 11:30 बजे थाने गढ़ी पुख़्ता थाना पुलिस की गांव में लेने के निकट चेकिंग के दौरान बदमाशों से मुठभेड़ हो गई इस मुठभेड़ में एक मोटरसाइकिल सवार दो बदमाश गोली लगने से घायल हुए हैं जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पकड़े गए अभियुक्तों में से एक अभियुक्त के पास 5000 की धनराशि है, जो कि उनके द्वारा करीब 25 दिन पूर्व एक व्यापारी से लूटी गई थी तथा एक बिना नंबर की मोटरसाइकिल अवैध तमंचा जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। दोनों अभियुक्तों जनपद बागपत के रमाला थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं।

रिपोर्ट: पंकज प्रजापति

ये भी पढ़ें: गंगा दशहरा: पापों से मुक्ति का दिन, जानिए इसका महत्व व शुभ मुहूर्त

Ashiki

Ashiki

Next Story