बड़ी खबर: लाॅकडाउन के बीच भिड़े BJP और सपा कार्यकर्ता, SP नेता समेत दो की मौत

जिले के उमरी बेगमगंज थाना क्षेत्र के अन्तर्गत शुक्रवार शाम पुरानी राजनीतिक प्रतिद्वन्दिता में गोली चलने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य जख्मी हो गए। गंभीर रूप से जख्मी एक व्यक्ति को उपचार के लिए लखनऊ भेजा गया है।

गोंडा: जिले के उमरी बेगमगंज थाना क्षेत्र के अन्तर्गत शुक्रवार शाम पुरानी राजनीतिक प्रतिद्वन्दिता में गोली चलने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य जख्मी हो गए। गंभीर रूप से जख्मी एक व्यक्ति को उपचार के लिए लखनऊ भेजा गया है, जबकि दो अन्य घायलों को जिला चिकित्सालय में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है।

तरबगंज के पुलिस क्षेत्राधिकारी महाबीर सिंह ने बताया कि थाना क्षेत्र के परास पट्टी मझवार गांव के संगम पुरवा में शुक्रवार की शाम को दो पुराने राजनीतिक प्रतिद्वन्दियों के बीच उस समय विवाद हो गया, जब महात्मा गांधी नरेगा श्रमिकों को किए गए भुगतान में अनियमितता बरते जाने की शिकायत की जांच करने जिला उपायुक्त मनरेगा व खण्ड विकास अधिकारी मौके पर गए हुए थे। शिकायत कर्ता पक्ष के लोग मौके पर मौजूद थे।

यह भी पढ़ें…कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने पर तुरंत अलर्ट करेगा ये ऐप, जानें खासियत

इस बीच बीजेपी समर्थक ग्राम प्रधान के पुत्र व जिला पंचायत सदस्य अतुल सिंह भी अपने सहयोगियों के साथ मौके पर पहुंच गए। अधिकारियों की मौजूदगी में ही दोनों पक्षों में विवाद हो गया। परिणाम स्वरूप एक पक्ष द्वारा की गई फायरिंग में दूसरे पक्ष के सपा नेता देवेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ लाठी सिंह (52) पुत्र शिव बहादुर सिंह तथा कन्हैया लाल पाठक (30) पुत्र राधेश्याम पाठक की जिला अस्पताल लाते समय मौत हो गई।

यह भी पढ़ें…पीएम की अपील पर लालू के लाल का गजब रिएक्शन, जानिए क्या जलाने की दी सलाह

इसके अलावा तीन अन्य लोग चन्द्र मोहन यादव (35) पुत्र बलराम सिंह निवासी नगलाधनी अमलसेरा थाना भरथना जिला इटावा, लाठी सिंह के भाई सपा नेता विजय कुमार सिंह उर्फ टिंटू सिंह (32) पुत्र शिव बहादुर सिंह व अतुल सिंह (19) पुत्र कालिका सिंह निवासी गण परास पट्टी मझवार भी गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं।

यह भी पढ़ें…सदर इलाका हुआ सील: लखनऊ में 12 जमाती कोरोना पॉजिटिव, अलर्ट पर पुलिस

बताया जा रहा है कि गर्दन में गोली लगने से गंभीर विजय बहादुर सिंह को लखनऊ रेफर किया गया है, जबकि चन्द्र मोहन को पैर व अतुल सिंह को पेट व हाथ में गोली लगी है। घटना की सूचना मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। इस बीच देवीपाटन परिक्षेत्र के डीआइजी डाॅ. राकेश सिंह भी जिला अस्पताल पहुंचे तथा घायलों से मामले की जानकारी ली। उन्होंने घायलों के समुचित उपचार के लिए चिकित्सकों को निर्देश दिया।

रिपोर्ट: तेज प्रताप सिंह