×

6 शिक्षकों ने फर्जी दस्तावेज से ली नौकरी, FIR दर्ज

फर्जी दस्तावेज लगाकर नौकरी पाने वाले छह शिक्षकों पर खंडशिक्षा अधिकारियों ने मुकदमा दर्ज कराया है। यह शिक्षक बेला, बिधूना व अयाना के हैं। एसआइटी...

Newstrack
Published on: 2 July 2020 2:51 PM GMT
6 शिक्षकों ने फर्जी दस्तावेज से ली नौकरी, FIR दर्ज
X

औरैया: फर्जी दस्तावेज लगाकर नौकरी पाने वाले छह शिक्षकों पर खंडशिक्षा अधिकारियों ने मुकदमा दर्ज कराया है। यह शिक्षक बेला, बिधूना व अयाना के हैं। एसआइटी व जिला स्तरीय टीम की ओर से जांच किए जाने पर पोल खुली थी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें: मंडलायुक्त ने की बैठक, कोविड-19 हेल्प डेस्क पर दिया ये बड़ा निर्देश

एसआइटी व जिला स्तरीय टीम ने की जांच

फर्जी शैक्षिक अभिलेख के आधार पर जनपद में छह शिक्षकों ने नौकरी पा ली। इसके अलावा उन लोगों ने अभिलेखों के साथ छेड़छाड़ कर अपने हित में विभाग को धोखा देकर साक्ष्यों को छुपाया। विगत दिनों एसआइटी व जिला स्तरीय टीम की ओर से इन शिक्षकों की जांच कराई गई जिसमें उन लोगों की ओर से फर्जी दस्तावेज लगाए जाने का मामला सामने आया।

गुरूवार को खंड शिक्षा अधिकारी बिधूना उपेंद्र प्रताप सिंह ने बेला व बिधूना थाने में सहायक अध्यापक पूर्व माध्यमिक विद्याल पुर्वा लच्छीराम विकासखंड सहार की अमृता राजपूत, पूर्व माध्यमिक विद्यालय मुडियाई विकास खंड सहार के अशोक कुमार, पूर्व माध्यमिक विद्यालय टिकनापुर विकासखंड बिधूना के नरेंद्र सिंह, पूर्व माध्यमिक विद्यालय सराय प्रथम बिधूना के बदन सिंह, पूर्व माध्यमिक विद्यालय रतनपुर की रीना देवी व अयाना के पूर्व माध्यमिक विद्यालय कृष्ण मुरारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

ये भी पढ़ें: LAC पर 20 हजार सौनिकों की तैनाती, पाकिस्तान का ये बड़ा झूठ आया सामने

बीएसए एसपी सिंह ने बताया कि एसआइटी व जिला स्तरीय टीम की जांच में उक्त लोगों द्वारा फर्जी दस्तावेज लगाकर नौकरी पाए जाने की पुष्टि हुई है। डीएम के आदेश पर आधा दर्जन शिक्षकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें: कोरोनाकाल में लोगों ने ऐसे उड़ाई धज्जियां, किया इतनो ने सफ़र

अन्य शिक्षकों की अभी तलाश की जा रही

बीएसए एसपी सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि फर्जी दस्तावेज लगाकर नौकरी पाने वाले अछल्दा और एरवाकटरा के तीन और शिक्षकों के खिलाफ एफआइआर कराए जाने की तैयारी की जा रही है। मगर अभी वहां के खंड शिक्षाधिकारियों के अवकाश पर होने के कारण मुकदमा दर्ज नहीं किया जा सका है। उनके अवकाश से लौटते ही उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी। उन्होंने बताया की ऐसे ही अन्य शिक्षकों की अभी और तलाश की जा रही है। यदि इस प्रकार के अन्य शिक्षक मिलते हैं तो संबंधित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराए जाने की कार्यवाही की जाएगी।

रिपोर्ट: प्रवेश चतुर्वेदी, औरैया

ये भी पढ़ें: प्रियंका बनेंगी मुख्यमंत्री: कांग्रेस ने शुरू कर दी तैयारी, योगी को देंगी टक्कर

Newstrack

Newstrack

Next Story