×

Firozabad News: सरकार के दावों को पलीता लगा रहे चिकित्सक, अस्पताल को बनाया रेफर सेंटर!

Firozabad News: फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद का जिला संयुक्त चिकित्सालय इस समय रेफर सेंटर बन कर रह गया है। हालात इतने खराब हैं कि यहां डॉक्टरों की मनमानी चल रही है। इससे इमरजेंसी में आने वाले मरीजों, पीड़ितों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Brajesh Rathore
Published on: 23 May 2023 8:43 PM GMT
Firozabad News: सरकार के दावों को पलीता लगा रहे चिकित्सक, अस्पताल को बनाया रेफर सेंटर!
X
जिला संयुक्त चिकित्सालय बन गया रेफर सेंटर: Photo- Newstrack

Firozabad News: फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद का जिला संयुक्त चिकित्सालय इस समय रेफर सेंटर बन कर रह गया है। हालात इतने खराब हैं कि यहां डॉक्टरों की मनमानी चल रही है। इससे इमरजेंसी में आने वाले मरीजों, पीड़ितों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। डॉक्टर की अनुपस्थिति में स्टाफ भी मरीजों को धड़ल्ले से रेफर कर रहे हैं।

अस्पताल की बदहाल हुई इमरजेंसी सेवा

जिला संयुक्त चिकित्सालय की स्वास्थ्य सेवाएं दिन प्रतिदिन बदहाल होती नजर आ रही है। जिला संयुक्त चिकित्सालय की इमरजेंसी में वर्तमान में तीन चिकित्सकों की तैनाती है। तीनों आठ-आठ घंटे की शिफ्ट में ड्यूटी देते हैं। लेकिन फिलहाल कोई भी तैनात डॉक्टर इमरजेंसी में ड्यूटी करने समय पर नहीं पहुंच रहे हैं। जिसकी वजह से इमरजेंसी में आने वाले बहुत से मरीजों को अस्पताल का स्टाफ रेफर पर्चा थमाकर फिरोजाबाद रेफर कर रहा है। जिससे मरीजों और हादसों से हुए घायलों की जिंदगी पर संकट जैसे हालात हैं। जबकि उनके तीमारदार सिर पकड़े नजर आते हैं।

खाली पड़ी रही चिकित्सक की कुर्सी

मंगलवार को इमरजेंसी में डॉक्टर की कुर्सी खाली पड़ी थी। जब मरीजों से बात की तो उन्होंने बताया कि काफी समय हो गया, अभी तक कोई डॉक्टर नहीं आया है। स्टाफ ने फिरोजाबाद के लिए रेफर कर दिया है। यही नहीं पुलिस विभाग द्वारा आरोपियों को जेल भेजने से पहले मेडिकल कराया जाता है, उनका मेडिकल भी समय पर नहीं हो पा रहा है। जिससे पुलिस कर्मचारियों को भी घंटों इंतजार करना पड़ता है।

मरीज बोले- इमरजेंसी सेवा बदहाल

तीमारदार सुधीर कुमार ने पूछने पर बताया कि हमारे भट्ठे पर दो मजदूरों में किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। जिनका चिकित्सीय परीक्षण कराने शिकोहाबाद के अस्पताल में आए हैं। लेकिन यहां कोई भी चिकित्सक उपलब्ध नहीं है। वहीं राजेंद्र ने बताया की वह अपने बेटे के साथ लखनऊ से दिल्ली जा रहे थे। इसी बीच उनका आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर एक्सीडेंट हो गया, जिसमें वह घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में लाया गया। जहां से उनको भी रेफर कर दिया गया है।

सीएमएस बोले- होगी कार्रवाई

अस्पताल के प्रभारी सीएमएस डॉ. आरसी केशव ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में आने के बाद तत्काल ओपीडी में तैनात डॉक्टर को इमरजेंसी में भेज दिया है। इमरजेंसी सुचारू चल रही है। किसी तरीके का कोई भी मरीज अब लौटने नहीं दिया जाएगा। वहीं दोषी डॉक्टर के खिलाफ कारण बताओ नोटिस तैयार कराया जा रहा है। जिससे उनका स्पष्टीकरण लिया जाएगा।

Brajesh Rathore

Brajesh Rathore

Next Story