×

Firozabad News: पीस कमेटी की बैठक में बना शांतिपूर्ण मोहर्रम और कांवड़ यात्रा का रोडमैप

Firozabad News: गुरूवार को आईजी (IG) आगरा जोन दीपक कुमार ने कोतवाली में मोहर्रम और श्रावण मास में निकलने वाली कांवड़ को लेकर शांति कमेटी की बैठक कोतवाली में आयोजित की। इसमें बड़ी संख्या में हिंदू, मुस्लिम और सिख समाज के लोग मौजूद रहे।

Brajesh Rathore
Published on: 20 July 2023 4:20 PM GMT
Firozabad News: पीस कमेटी की बैठक में बना शांतिपूर्ण मोहर्रम और कांवड़ यात्रा का रोडमैप
X
पीस कमेटी की बैठक में बना शांतिपूर्ण मोहर्रम और कांवड़ यात्रा का रोडमैप : Photo- Newstrack

Firozabad News: गुरूवार को आईजी (IG) आगरा जोन दीपक कुमार ने कोतवाली में मोहर्रम और श्रावण मास में निकलने वाली कांवड़ को लेकर शांति कमेटी की बैठक कोतवाली में आयोजित की। इसमें बड़ी संख्या में हिंदू, मुस्लिम और सिख समाज के लोग मौजूद रहे। इस अवसर पर आईजी ने कहा कि 20 वीं सदी अमेरिका के नाम से जानी जाती है। इसी तरह हम सभी लोगों का प्रयास होना चाहिए कि आने वाली 21 वीं सदी हिंदुस्तान की हो।

हमें देश के प्रति अपना दायित्व निभाना चाहिएः आईजी

आईजी ने कहा कि हम सबको प्यार, मोहब्बत और सकारात्मक सोच और नवीन टेक्नोलॉजी को साथ लेकर बनाना है। हम लोगों को यह सोचना है कि हमने देश को क्या दिया है। जिस दिन देश का प्रत्येक व्यक्ति यह सोच लेगा, तो हमारे देश को ताकतवर राष्ट्र बनने से कोई नहीं रोक सकता। कार्यक्रम की अध्यक्षता एसएसपी आशीष तिवारी ने की। मंचासीन अतिथियों में एसपी सिटी, एसपी ग्रामीण कुमार रणविजय सिंह, एसडीएम विवेक मिश्रा, सीओ प्रवीन कुमार, राजवीर सिंह, देवेंद्र सिंह के अलावा बड़ी संख्या में नगर के सभ्रांत नागरिक मौजूद रहे। सर्राफा, व्यापार और मुस्लिम समाज की तरफ से आईजी का स्वागत किया। उन्होंने कोविड काल के बारे में बताते हुए कहा कि कोविड काल में हैदराबाद की एक कंपनी ने कोविड की दवा बनाकर पूरे विश्व में मिसाल दी। उन्होंने कहा कि हमारे हजरत नवी साहब के बेटे ने कुर्बानी दी। क्या हम लोग अपने राष्ट्र के लिए कुर्बानी नहीं दे सकते।

सदभाव के साथ मोहर्रम और कांवड़ यात्रा निकालने की अपील

आईजी ने उदाहरण देते हुए कहा कि अमेरिका ने ओसामा बिन लादेन का क्या किया। उसकी बॉडी कहां गई, अमेरिका की फौज के अलावा कोई नहीं जानता। यह सिर्फ टेक्नोलॉजी की वजह से हुआ। हम सभी को जान की परवाह किए बगैर एक साथ खड़े रहें, तो 21 वीं शताब्दी हिंदुस्तान की होगी। इसके साथ ही उन्होंने सभी लोगों से जाति, धर्म, मजहब और आपसी कटुता भुलाकर मोहब्बत से मोहर्रम और कावंड़ यात्रा निकालने का आह्वान किया।

बैठक में इनकी रही मौजूदगी

कार्यक्रम का संचालन हरचरन सिंह चन्नी ने किया। इस अवसर पर ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष विपिन गर्ग, मोहर्रम कमेटी के अध्यक्ष फरीद कुरैशी, चेयरमैन प्रतिनिधि राजीव गुप्ता, अब्दुल वाहिद, मोहम्मद लतीफ अहमद, हिकमत उल्ला खां, सद्दाम हुसैन, शहर काजी शहनियाज अली, दुवे स्वीट हाउस के सोनू दुबे, भानू चंदेल, डॉ. पीएस राना, गोविंद शर्मा के अलावा नगर के सभी सभासद और बड़ी संख्या में सभ्रांत नागरिक मौजूद रहे।

Brajesh Rathore

Brajesh Rathore

Next Story