×

दहशत में लोग: UP के इस जिले में कोरोना से पहली मौत, प्रशासन अलर्ट पर

जिले में कोरोना पॉजिटिव की मौत का पहला मामला सामने आया है। औरैया जिले के अछल्दा थाना क्षेत्र के सेनपुर गांव का निवासी भूरे सिंह दिल्ली में अपने भाई रत्न सिंह के साथ प्राइवेट नौकरी करता था।

Ashiki
Published on: 3 Jun 2020 12:55 PM GMT
दहशत में लोग: UP के इस जिले में कोरोना से पहली मौत, प्रशासन अलर्ट पर
X

औरैया: जिले में कोरोना पॉजिटिव की मौत का पहला मामला सामने आया है। औरैया जिले के अछल्दा थाना क्षेत्र के सेनपुर गांव का निवासी भूरे सिंह दिल्ली में अपने भाई रत्न सिंह के साथ प्राइवेट नौकरी करता था। भूरे सिंह की तबीयत खराब होने पर रतन सिंह उसे सैफई अस्पताल इलाज के लिए ले आया। जिससे मिलने अछल्दा सेनपुर से अन्य आठ लोग भूरे सिंह के स्वास्थ्य को देखने सैफई पहुंचे थे। भूरे सिंह का कोरोना टेस्ट कराया गया जिसमें वह पॉजिटिव पाया गया।

ये भी पढ़ेंं: अचानक गायब हुए पति पत्नी, अनहोनी की आशंका

उसके पॉजिटिव की खबर मिलने पर तत्काल अछल्दा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की डॉक्टरों ने सभी मिलने वालों को जिला अस्पताल के लिए भिजवाया। जिससे इन लोगों के कोरोना का टेस्ट कराने के लिए सैम्पलिंग भेज दी गई। वहीं, सैफई में इलाज के दौरान कोरोना पॉजिटिव भूरे सिंह उम्र 45 साल की मौत हो गई। मौत की खबर मिलते ही डॉक्टरों की टीम ग्राम सेनपुर पहुंच गई। मामले को लेकर पुलिस भी सख्त निगरानी बनाये हुए है।

ये भी पढ़ेंं: CM योगी के अस्पताल दौरे में आखिर डॉक्टर क्यों हुए गैर हाजिर, जानें वजह

बताते चलें कि अछल्दा थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम सेनपुर निवासी भूरे सिंह का विगत दिनों टेस्ट कराया गया था जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद पहले उन्हें आगरा में भर्ती कराया गया जहां पर आराम नहीं मिला। उसके बाद उन्हें सफाई रेफर कर दिया गया था।

ये भी पढ़ेंं: सपा नेता ने भाजपा पर साधा निशाना, लगाया ये गंभीर आरोप

इस संबंध में सीएचसी अछल्दा के चिकित्सक डॉ. सिद्धार्थ ने बताया कि भूरे सिंह की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उनके संपर्क में आए इटावा निवासी 8 लोगों के सैंपल भी लिए गए थे। उसके उपरांत शहर के भी कुछ लोगों के सैंपल लेकर उन्हें जिला अस्पताल में निगरानी समिति के समक्ष रखा गया है। उन सभी के सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि गांव मैं स्वास्थ विभाग की टीमें जांच में जुटी हुई है और गांव को सैनिटाइज कराया जा रहा है।

ये भी पढ़ेंं: ठग्स ऑफ यूपी: साढे दस लाख का लगाया था चूना, अब हुआ ये हाल

रिपोर्ट: प्रवेश चतुर्वेदी

Ashiki

Ashiki

Next Story