×

COVID-19: UP में कोरोना से पहली मौत, 25 साल के युवक की गई जान

पूरे देश में कोरोना का कहर लगातार जारी है। ऐसे में अब उत्तर प्रदेश में कोरोना से पहली मौत हुई है। गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में 25 साल का युवक भर्ती था।

Aradhya Tripathi
Published on: 1 April 2020 7:38 AM GMT
COVID-19: UP में कोरोना से पहली मौत, 25 साल के युवक की गई जान
X

गोरखपुर: पूरे देश में कोरोना का कहर लगातार जारी है। ऐसे में अब उत्तर प्रदेश में कोरोना से पहली मौत हुई है। गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में 25 साल का युवक भर्ती था। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मरने के बाद आई KGMU की जांच रिपोर्ट में वह कोरोना पॉजिटिव निकला है। यह लड़का बस्ती का रहना वाला है।

मौत के बाद इलाके में मचा हड़कंप

बताया जा रहा है कि युवक 28 मार्च को बस्ती के अस्पताल में भर्ती हुआ था। इसके बाद 29 मार्च को उसे गोरखपुर के मेडिकल कॉलेज में रेफर कर दिया है। यहां उसका इलाज चल रहा था। 30 मार्च को सुबह 8 बजे उसकी मौत हो गई। इसके बाद 30 मार्च को ही उसका बस्ती में अंतिम संस्कार कर दिया गया।

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन: कन्नौज में सपेरों के ठंडे पड़े चूल्हे, नहीं पहुंची कोई प्रशासनिक मदद

इस युवक की आज रिपोर्ट आई है। इसके बाद हड़कंप मच गया है। बस्ती पुलिस ने लॉकडाउन को सख्ती से पालन करने का निर्देश जारी किया है। इसके साथ ही इस युवक के संपर्क में आए लोगों की शिनाख्त की जा रही है। बताया जा रहा है कि सबको क्वारनटीन किया जा सकता है।

1 महीने से था बीमार

बस्ती के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक कैप्टन ओ.पी. सिंह ने बताया कि जो मरीज भर्ती हुआ था। उसने कोई हिस्ट्री नहीं दी थी कि वह दिल्ली या मुंबई से आया है या विदेश से? इसलिए गलती तो मरीज के अटेंडेंट और मरीज ने की। मरीज यह कहकर भर्ती हुआ था कि हम 1 महीने से बीमार हैं और हमें सांस की प्रॉब्लम है।

ये भी पढ़ें- आखिर कोरोना वायरस कहाँ से आया?

उन्होंने कहा कि हमारे डॉक्टरों ने देखा तो उसको सीओपीडी में डायग्नोस किया और वह नॉर्मल मरीज की तरह वार्ड में गया। अगर उसने एक बार भी या उसके अटेंडेंट ने कहा होता कि यह मुंबई से लौटा है या हैदराबाद से लौटा है तो हम तुरंत उसको कोरोना वार्ड में भर्ती करते।

देश में जारी कोरोना का कहर

भारत में कोरोना वायरस की चपेट में आकर इतनी कम उम्र में मौत का यह मामला है। इससे पहले मध्य प्रदेश में 35 साल और बिहार में 38 साल के युवक की मौत हुई थी। वहीं अगर देश में कुल संख्या की बात करे तो उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में 25 साल के युवक की मौत के बाद देश में मरने वालों का आंकड़ा 50 हो गया है।

ये भी पढ़ें- कोरोना से होगा इलाज: इस देश को मिली कामयाबी, अब पुराने मरीज आएंगे काम

वहीं अभी तक देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1700 को पार कर गया है। जबकि पूरी दुनिया में कोरोना से संक्रमितों की संख्या 8 लाख के पार हो चुकी है। जबकि 42 हजार से ज्यादा लोग इस जानलेवा वायरस से संक्रमित हैं।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story