×

यूपी में फिर अपहरण: व्यापारी से मांगी चार करोड़ की फिरौती, मचा हड़कंप

कानपुर के बर्रा थाना क्षेत्र में लैब टेक्नीशियन संजीत के अपहरण और हत्या की गुत्थी सुलझ नहीं पाई थी कि गोंडा जिले के कर्नलगंज बाजार में बदमाशों ने एक बड़े व्यवसाई के 5 वर्ष के बेटे का अपहरण कर लिया

Shivani
Published on: 24 July 2020 4:11 PM GMT
यूपी में फिर अपहरण: व्यापारी से मांगी चार करोड़ की फिरौती, मचा हड़कंप
X

गोंडा। अभी कानपुर के बर्रा थाना क्षेत्र में लैब टेक्नीशियन संजीत के अपहरण और हत्या की गुत्थी सुलझ नहीं पाई थी कि गोंडा जिले के कर्नलगंज बाजार में बदमाशों ने नगर के सबसे भीड़भाड़ वाले इलाके गाड़ी बाजार मोहल्ले से एक बड़े व्यवसाई के 5 वर्ष के बेटे का अपहरण कर लिया और चार करोड़ रुपए की फिरौती मांगी है। घटना के बाद नगर ही नहीं पूरे जनपद में सनसनी फैल गई है।

कर्नलगंज में व्यापारी के 5 साल के बेटे का अपहरण

शुक्रवार को कर्नलगंज नगर के मोहल्ला गाड़ी बाजार में स्थित कस्बा पुलिस चौकी के पीछे मोहल्ले में रहने वाले नगर के गुटखा, पान मसाला, बीड़ी के बड़े व्यापारी हरी कुमार गुप्ता के पांच वर्षीय पुत्र नमो गुप्ता का बदमाशों ने अपहरण कर लिया।

ये भी पढ़ेंः राजस्थान की सियासत में अलग ही नजारा, गहलोत ने क्यों चली बहुमत साबित करने की चाल

बताया जाता है कि शुक्रवार को आल्टो कार से सरकारी विभाग का परिचय पत्र गले में टांग कर कुछ लोग मोहल्ले में मास्क का वितरण करने के लिए आए तथा मोहल्ले में सेनिटाइजेशन कराने व सेनिटाइजर का वितरण करने का झांसा भी दिया। जब हरी गुप्ता के घर के सामने पहुंचे तो अपहरण कर्ताओं ने सेनीटाइजर देने की बात कही और 05 वर्षीय बच्चे को साथ में लेकर यह कहते हुए कि बच्चे को भेज दीजिए गाड़ी से सैनिटाइजर निकाल कर दे देते हैं। इतना कहकर बच्चे के साथ बदमाश निकले और गाड़ी के पास पहुंचते ही बच्चे को गाड़ी में बैठा कर फरार हो गए।

बदमाशों ने फोन कर मांगी चार करोड़ की फिरौती

अपहरण की जानकारी परिवार वालों को तब हुई जब बच्चे के पिता हरी गुप्ता के फोन पर बदमाशों ने काल किया और उन्हें जानकारी दी कि आपके बच्चे का अपहरण हो गया है। अपहरणकर्ताओं ने कहा कि चार करोड़ रुपए की व्यवस्था कर लो। बताया जा रहा है कि अपहरणकर्ताओं में कोई महिला शामिल नहीं थी, जबकि काल कर फिरौती मांगने वाली आवाज महिला ही की थी।

ये भी पढ़ेंः थोड़ी देर में गहलोत कैबिनेट की बैठक, हो सकता है ये बड़ा फैसला…

हरकत में आयी गोंडा पुलिस

घटना की सूचना मिलने के बाद कर्नलगंज के पुलिस क्षेत्राधिकारी कृपा शंकर कनौजिया, कोतवाल राजनाथ सिंह, चौकी प्रभारी रणजीत यादव तत्काल मौके पर पहुंच गए। यह घटना तब हुई जब सभी पुलिस अधिकारी कर्मचारी नगर में शुक्रवार की नमाज होने के कारण लगातार गश्त पर थे। नगर में पुलिस की गश्त तेज होने के बावजूद भी अपहरणकर्ताओं ने ऐसी घटना को अंजाम दे दिया। जिससे नगर में सनसनी फैल गई है।

ये भी पढ़ेंःसंजीत अपहरण व हत्याकांड: पुलिस की लापरवाही पर विपक्ष का योगी सरकार पर हमला

पुलिस खंगाल रही सीसीटीवी कैमरे के फुटेज

मौके पर पहुंचे पुलिस के अधिकारियों ने नगर के प्रत्येक मार्गों पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाला है। उसके बाद एसओजी प्रभारी अतुल चतुर्वेदी पूरी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। उसके बाद एएसपी महेंद्र कुमार भी पहुंचे। उन्होंने घटना की जानकारी लेकर जांच शुरू कर रही है। देर शाम तक मामले में कोई सुराग पुलिस के हाथ नहीं लग सका।

ये भी पढ़ेंःकालित पिता: ढाई सालों में की 5 बच्चों की हत्या, वजह जान रह जायेंगे दंग

घटना की जानकारी होने के बाद पुलिस अधीक्षक आरके नैयर भी मौके पर पहुंचे। सीओ कृपाशंकर व कोतवाल राजनाथ सिंह ने बताया कि अपहृत बच्चे के चाचा राजेश की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है, जांच की जा रही है। क्षेत्राधिकारी ने बताया कि पुलिस की एक दर्जन से अधिक टीमें बच्चे और अपहरणकर्ताओं की तलाश कर रही हैं।

रिपोर्टर- तेज प्रताप सिंह

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story