×

स्वयं पकाएं और खाएं- संजय सिंह

परमार्थ समाज सेवी संस्थान के द्वारा आज झांसी शहर की मोहल्ला सखीपुरा एवं भगवंतपुरा मून सिटी के पास झुग्गी में रह रहे 86 परिवारों को परमार्थ किट का वितरण किया गया....

Ashiki
Published on: 7 April 2020 5:49 PM GMT
स्वयं पकाएं और खाएं- संजय सिंह
X

झांसी: परमार्थ समाज सेवी संस्थान के द्वारा आज झांसी शहर की मोहल्ला सखीपुरा एवं भगवंतपुरा मून सिटी के पास झुग्गी में रह रहे 86 परिवारों को परमार्थ किट का वितरण किया गया। जिसमें मोहल्ला सखीपुरा में 62 ऐसे परिवार जो हर रोज मजदूरी कर अपनी आजीविका चलाते थे एवं भगवंतपुरा के 25 परिवार जो मजदूरी करने के लिए दूसरे जगह से पलायन कर मजदूरी करने आये थे जिन पर खाद्यान्न का संकट था।

ये भी पढ़ें: नाराज वकील ने जज को दिया श्राप, कहा- ‘जा तुझे कोरोना वायरस लग जाए’

इन परिवारों को परमार्थ किट के माध्यम से पचत्तर कुन्तल आटा, तीस कुन्तल चावल, पन्द्रह कुन्तल दाल, 300 लीटर सरसो का तेल, 300 किलो नमक, हल्दी, मिर्च मसाले, साबुन आदि उपलब्ध कराया गया साथ ही संस्था के द्वारा संचालित कम्यूनिटी किचन के माध्यम से सूती मिल के सामने रह रहे 100 मजदूरों को भोजन का वितरण किया गया।

ये भी पढ़ें: वाराणसी: कोरोना के खिलाफ जंग में मिली एक और कामयाबी, दूसरा मरीज भी डिस्चार्ज

इस अवसर पर संस्था प्रमुख संजय सिंह ने कहा परमार्थ किट के वितरण का मुख्य उददेश्य है कि लोग गरिमा के साथ लोगों खुद खाना पकाये एवं खाये। आवश्यकता पडने पर जरूरतमंद लोगों की और मदद की जायेगी।

संस्था के एचआर मैनेजर जितेन्द्र यादव ने कहा कि संस्था के द्वारा अभी तक शहर के 300 परिवारों को इस किट का वितरण किया गया है जिससे इनके परिवार के 1590 लोगों के भोजन की सुनिश्चितता की गई है। इस अवसर पर संस्था के वाॅलिटिंयर अमित पटेल, केपेन्द्र यादव, जितेन्द्र यादव, सुनील, राजेन्द्र यादव ने परमार्थ किट एवं भोजन का वितरण किया।

ये भी पढ़ें: इस भारतीय कंपनी का दावा, बना ली कोरोना की वैक्सीन, जानवरों पर हो रही है टेस्टिंग

Ashiki

Ashiki

Next Story