UP रोडवेज प्रशासन ने बस सेवा शुरु करने की मांगी इजाजत,..तो इस दिन से चलेंगी बसें

उत्तर प्रदेश सड़क परिवहन निगम (यूपी रोडवेज) ने एक जून से अपनी बसों का सामान्य संचालन शुरू करने की अनुमति प्रदेश सरकार से मांगी है।

मेरठ: उत्तर प्रदेश सड़क परिवहन निगम (यूपी रोडवेज) ने एक जून से अपनी बसों का सामान्य संचालन शुरू करने की अनुमति प्रदेश सरकार से मांगी है। रोडवेज सूत्रों के अनुसार अनुमति मिलते ही एक जून से रोडवेज की समस्त श्रेणी की बसें जिसमें वातानुकूलित बसें भी शामिल हैं, का संचालन सभी मार्गो पर शुरु हो जाएगा। यही नहीं संचालन शुरु होने पर वाहनों की ऑनलाइन बुकिंग भी चालू होगी। बसों का संचालन राज्य सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन से ही किया जाएगा। यात्रियों को तय शर्तों का पालन करना होगा।

येे भी पढ़ें: श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी: अब कर सकेंगे चारों धाम की यात्रा, बस करना होगा ये काम

यूपी रोडवेज के प्रबन्ध निदेशक डॉ.राज शेखर ने आज कहा कि हमारी बसों के संचालन की तैयारी पूरी है। बस सरकार के निर्देशों का इंतजार है। संचालन में कोई बाझा नही हो इसके मद्देनजर प्रदेश के समस्त क्षेत्रों के अफसरों को बसों को हरहाल में 30 मई तक फिट करने के निर्देश जारी किए जा चुके हैं। डिपोवार काम भी शुरू करा दिया गया है। बस संचालन के दौरान जारी गाइडलाइन का शत-प्रतिशत पालन कराने की जिम्मेदारी बस अड्डा प्रभारी से लेकर ड्राइवर-कंडक्टर की होगी

येे भी पढ़ें: रिलायंस और जियो में नौकरी का झांसा देने वाले विज्ञापनों पर हाईकोर्ट की रोक

रोडवेज अफसरों के अनुसार एक जून से प्रस्तावित संचालन के मद्देनजर क्षेत्र के सभी कार्मिकों को एक जून से ड्यूटी पर आने के निर्देश जारी कर दिये गये हैं। अफसरों के अनुसार संचालन शुरु होने पर मास्क पहने व्यक्ति को ही बस अड्डा परिसर में प्रवेश की छूट रहेगी।

बस में कंडक्टर सीट के सामने सेनेटाइजर की बोतल रखी होगी। सेनेटाइज करने के बाद ही यात्री बैठेंगे। कंडक्टर और ड्राइवर को अलग से सेनेटाइजर की बोतल मिलेगी। बस की क्षमता के आधे ही यात्री सफर कर सकेंगे। यह संख्या बस की क्षमता पर तय होगी। सामान्तया 60 सीटर बस में 30 यात्री होंगे। सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के लिए बस अड्डे के एक गेट से यात्रियों की इंट्री होगी तो दूसरे से निकलेंगे।

येे भी पढ़ें: अभी-अभी प्रसिद्ध ज्‍योतिषी बेजान दारूवाला का निधन, इस बीमारी से थे पीड़ित

रोडवेज अफसरों से कहा गया है कि यदि कहीं पर एक ही गेट है तो बीच में बेरीकेडिंग लगा आने-जाने का रास्ता अलग-अलग कर दिया जाए। रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक नीरज सक्सैना ने बताया कि प्रबंधन स्तर पर जैसे ही फरमान आएगा, संचालन शुरू करा दिया जाएगा। श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से आने वालों को बसों से भिजवाया जा रहा है तो वैसे भी अधिकतर बसें फिट हैं। उन्होंने बताया कि परिवहन निगम के स्थानीय डिपो में पिछले दो महीने से अधिक समय से बंद पड़ी रोडवेज बसों की मरम्मत का काम चल रहा है।

रिपोेर्ट: सुशील कुमार

येे भी पढ़ें: कोरोना को परास्त कर 12 संक्रमित हुए नेगेटिव, बलिया में मिले पांच नये संक्रमित

कोरोना को परास्त कर 12 संक्रमित हुए नेगेटिव, बलिया में मिले पांच नये संक्रमित

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App