×

लखनऊ में गैंगवार: हत्या में शामिल था नाम, कुट्टू सिंह का गिराया गया घर

राजधानी लखनऊ के थाना विभूति खंड क्षेत्र में हुई गैंगवार की घटना में शामिल आज़मगढ़ के माफिया कुण्टू सिंह के आशियाने पर प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए बुलडोजर चलवाकर मकान और कटरे को ध्वस्त कर दिया गया है। इस मौके पर डीएम एसपी मौजूद रहे।

SK Gautam
Published on: 7 Jan 2021 12:31 PM GMT
लखनऊ में गैंगवार: हत्या में शामिल था नाम, कुट्टू सिंह का गिराया गया घर
X
लखनऊ में गैंगवार: हत्या में शामिल था नाम, कुट्टू सिंह का गिराया गया घर

आर. के. पाल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के थाना विभूति खंड क्षेत्र के कठौता चौराहे बाइक सवार बदमाशों ने पूर्व ब्लाक प्रमुख अजित सिंह के ऊपर दर्जनों राउंड फायर किये जिसमें अजीत सिंह की मौके पर ही मौत हो गई जिसके बाद बदमाश फरार हो गए। मौके पर पूर्व ब्लाक प्रमुख के साथ मौजूद साथी गंभीर रूप से घायल हो गया, साथ ही फायरिंग के दौरान रास्ते से गुजर रहे एक डिलीवरी ब्वॉय मैन को भी गोली लग गई। इस घटना के बाद प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए आज़मगढ़ के माफिया कुण्टू सिंह के आशियाने पर बुलडोजर चलवाकर मकान और कटरे को ध्वस्त कर दिया गया है। इस मौके पर डीएम एसपी मौजूद रहे।

राजधानी में अपराधियों का तांडव

लखनऊ के पहले पुलिस कमिश्नर सुधीर पांडे के हटाए जाने के बाद डीके ठाकुर को लखनऊ का पुलिस कमिश्नर बनाया गया था लेकिन पुलिस कमिश्नर का चार्ज संभालते ही राजधानी में अपराधियों ने पुलिस के नाक के नीचे तांडव शुरू कर दिया डीके ठाकुर ने जब लखनऊ का चार्ज संभाला उसके बाद से हत्या लूट डकैती की घटनाएं दिन पर दिन बढ़ती जा रही हैं। लेकिन डीके ठाकुर तो डीके ठाकुर ठहरे जिनकी नजरों में हत्या लूट डकैती की घटनाएं आम है डीके ठाकुर राजधानी में किसी बड़े बम कांड जैसी घटना का जैसे इंतजार कर रहे हो।

ताजा मामला लखनऊ के थाना विभूति खंड क्षेत्र के कठौता चौराहे का है जहां पर पहले से घात लगाय बाइक सवार बदमाशों ने पूर्व ब्लाक प्रमुख के ऊपर दर्जनों राउंड फायर करके बेखौफ बदमाश पुलिस को खुली चनौती दे मौके से फरार हो गए। गोली लगने से ब्लॉक प्रमुख की मौके पर ही मौत हो गई साथ मौके पर साथ में पूर्व ब्लाक प्रमुख के साथ मौजूद साथ गंभीर रूप से घायल हो गया, साथ ही वही फायरिंग के दौरान रास्ते से गुजर रहे एक डिलीवरी ब्वॉय मैन को भी गोली लग गई ।

kuntu singh

ये भी देखें: लखनऊ: महापौर संयुक्ता भाटिया ने थैला बैंक का किया शुभारंभ, शामिल हुए ये लोग

आरोपियों की धरपकड़ के लिए नाकाबंदी

वहीं सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने पहले घायलों को तुरंत लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां घायलों का इलाज चल रहा है। वहीं पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। सूचना मिलने पर पुलिस कमिशनर डीके ठाकुर भी लोहिया अस्पताल पहुंच गए। आरोपियों की धरपकड़ के लिए नाकाबंदी कर दी गई है। फिलहाल इस हत्या से कमिश्नरेट पुलिस मे हड़कप मचा गया है। इस खुलासे के लिए कमिश्नरेट ने कई टीमे बना, जल्द ही हत्या का खुलासा के प्रयाश मे जुट गई है ।

जानकारी के अनुसार यह घटना लखनऊ के थाना विभूतिखण्ड क्षेत्र के कठौता झील का है। जहां शाम करीब साढ़े आठ बजे विभूति खंड की चौकी की चंद कदम की दूरी पर पहले से घात लगाय बैठे बाइक सवार बदमाशों ने सड़क पर खुले आम पूर्व ब्लाक प्रमुख अजित सिंह पर फायरिंग करना शुरू कर दिया। गोली लगने से अजित सिंह सड़क पर गिर गए । जिसके बाद पूर्व ब्लाक प्रमुख अजीत सिंह और उसके साथी मोहर सिंह ने अपने आप को बचाने के लिय बदमाशों पर फायरिंग की। इस दौरान अजीत सिंह की गोली लगने से मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उसका साथी मोहर सिंह घायल हो गया। फायरिंग की घटना के दौरान राहगीर आकाश के पैर में गोली लग गई। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने सभी को लोहिया अस्पताल पहुंचाया गया जहां डाक्टर घायलों का इलाज कर रहे हैं।

ये भी देखें: शामली: हाइवे पर बने गड्ढे ने ली दो की जान, मौक पर पहुंची पुलिस

गोलीकांड में मऊ जनपद के पूर्व ब्लाक प्रमुख अजीत सिंह की मौत

जानकारी के अनुसार लखनऊ के विभूति खंड थाना क्षेत्र के कठौता चौराहे पर बेखौफ बदमाशों ने दर्जनों राउंड फायर किए हैं जिसमें से 3 लोगों को गोली लगी है एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई गोलीकांड की इस घटना में मरने वाले मऊ जनपद के पूर्व ब्लाक प्रमुख अजीत सिंह बताए जा रहे हैं वहीं उनका साथी गंभीर रूप से घायल है जिसको लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

लेकिन सबसे हैरानी वाली बात यह है कि सरेआम इस तरीके की घटना को अंजाम देकर बदमाश फरार हो जाते हैं और पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी रहती है। हर बार की तरह इस बार भी लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर का कहना है कि गोलीकांड जैसी घटनाएं आम है। ऐसे में जनता का प्रतिनिधित्व करने वाले मऊ जनपद के ब्लाक प्रमुख अजीत सिंह की सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी जाती है और कमिश्नर डीके ठाकुर के ऊपर कोई फर्क नहीं पड़ता है। हैरानी वाली बात यह है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ और गाजियाबाद में पुलिस कमिश्नर ई इसलिए लागू की थी ताकि अपराध और अपराधियों के ऊपर नियंत्रण किया जा सके।

गोलीकांड जैसी घटनाएं आम हैं- पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर

इसके बावजूद भी अपराधियों के आगे लखनऊ में पुलिस कमिश्नरेट नतमस्तक नजर आती है जिसका कारण है कि पुलिस के आला अधिकारी हैं जिनके कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी है जब वह खुद कहते हैं कि गोलीकांड जैसी घटनाएं आम हैं, ऐसे में पुलिस से क्या उम्मीद की जाए हालांकि मामले को मेहनत करने के लिए घटनास्थल पर लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर के साथ ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर अपराध नीलाब्जा चौधरी मौके पर पहुंचे हैं फिलहाल देखने वाली बात यह होगी कि दर्जनों राउंड फायर करने वाले अपराधियों को पुलिस कब गिरफ्तार कर पाती है।

ये भी देखें: UP में वैक्सीनेशन: जानें सबकी क्या है राय, इन जिले के लोगों ने क्या कहा

वहीं मौके पर पहुंचे कमिशनर डीके ठाकुर ने बताया कि अजीत सिंह मूल रूप से मऊ का रहने वाला था। अजीत सिंह पर 18 से अधिक मुकदमे दर्ज है जिसमें 5 मुकदमे हत्या के हैं। अजीत सिंह को 31 दिसम्बर को जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर जिलाबदर किया गया था। जिसके बाद से वह राजधानी में रह रहा था। डीके ठाकुर ने बताया कि अन्य जानकारी के लिए मऊ क्षेत्र से जानकारी जुटाई जा रही है। जिसके बाद ही गैंगवार के कारणों का पता लग सकेगा।

पूर्वांचल समेत राजधानी में गैंगवार की आशंका

सूत्रों के मुताबिक अभी तक जो खबर सामने आ रही है उसमें यह कहा जा रहा है कि पूर्व ब्लाक प्रमुख अजीत सिंह की हत्या के बाद पूर्वांचल समेत राजधानी में गैंगवार की घटना भी सामने आ सकती है कि अजीत सिंह लगातार जनता के बीच में रहकर उनकी समस्या का निदान करने के लिए जाने जाते थे लेकिन पुलिस की सुस्ती और तंदुरुस्ती का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि राजधानी में बेखौफ बदमाशों ने दर्जनों राउंड फायर किए और ब्लॉक प्रमुख को मौत के घाट उतार कर फरार हो गए।

कमिश्नर लखनऊ ने कहा डीके ठाकुर हर दिन किसी ना किसी थाने का निरीक्षण करते हैं उसके बावजूद भी अगर इस तरीके की घटनाएं सामने आ रही हैं तो पुलिस कमिश्नर की कार्यप्रणाली पर सवाल उठना लाजमी है ऐसे में आम जनता के मन में भी एक भय का माहौल बन गया है कि राजधानी में अगर ब्लॉक प्रमुख सुरक्षित नहीं है तो आम जनता की क्या बात की जाए देखने वाली बात यह होगी कि यूपी के अधिकारी इस घटना पर क्या रिएक्शन देते हैं।

ये भी देखें:पंचायत चुनावः जिससे बनती है गांवों में सरकार, जानें इसके बारे में

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story