×

मऊ में सिलिंडर ब्लास्ट से ढही दो मंजिला इमारत, 13 की मौत, लगी धारा 144

उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में दिल को दहला देने वाली घटना हुई है। इस दर्दनाक हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई है जबिक 15 लोगों के घायल होने की खबर है। दरअसल मऊ जिले के मोहम्दाबाद कोतवाली क्षेत्र के वलीदपुर गांव में रसोई गैस सिलिंडर में ब्लास्ट होने की वजह दो मंजिला इमारत ढह गई।

Dharmendra kumar
Published on: 11 Aug 2023 3:06 AM GMT
मऊ में सिलिंडर ब्लास्ट से ढही दो मंजिला इमारत, 13 की मौत, लगी धारा 144
X

मऊ: उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में दिल को दहला देने वाली घटना हुई है। इस दर्दनाक हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई है जबिक 15 लोगों के घायल होने की खबर है।दरअसल मऊ जिले के मोहम्दाबाद कोतवाली क्षेत्र के वलीदपुर गांव में रसोई गैस सिलिंडर में ब्लास्ट होने की वजह दो मंजिला इमारत ढह गई। इस हादसे में मौके पर ही सात लोगों की मौत हो गई, तो वहीं दो लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है।

यह भी पढ़ें...जल्द आ सकता है राम मंदिर पर फैसला, सुनवाई के अंतिम दौर में सुप्रीम कोर्ट

सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी है। कमिश्नर कनक त्रिपाठी ने इस हादसे में 13 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि मलबे में अभी भी दो लोगों के दबे होने की आशंका है। कमिश्नर ने बताया कि मऊ में धारा 144 लगाई गई है।

इस दर्दनाक हादसे में घायल 15 लोगों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के वक्त मकान में करीब दो दर्जन लोग मौजूद थे। फिलहाल राहत कार्य युद्ध स्तर पर चलाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें...महाराष्ट्र के विदर्भ में पीएम मोदी ने भरी हुंकार, कहा- ट्रेलर दिख रहा है, पूरी फिल्म…

यह घटना सोमवार सुबह साढ़े सात बजे हुई। सिलेंडर में ब्लास्ट होने के बाद मकान में आग लग गई। आग देखकर आस-पास के कई लोग मकान में घुस गए और दो मंजिला इमारत भरभराकर गिर गई। अभी तक 11 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है और 15 घायल हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें...मुसलमानों के लिए खतरे की घंटी: चीन तोड़ रहा मस्जिद और कब्रिस्तान को, पढ़ें पूरा मामला

मऊ में इस दर्दनाक हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त किया है। इसके साथ ही उन्होंने जिले के जिलाधिकारी और एसएसपी को मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया है। साथ ही सीएम ने कहा है कि घायलों को हर संभव मदद पहुंचाई जाए।

मऊ सिलेंडर ब्लास्ट की जांच एटीएस भी करेगी। आजमगढ़ से एटीएस की टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो चुकी है। डीजीपी ओपी सिंह ने कहा है कि धमाका बहुत शक्तिशाली था इसलिए आजमगढ़ से जांच के लिए एटीएस की एक टीम को भेजा जा रहा है।

डीजीपी के मुताबिक 6 साल की एक बच्ची लापता है जिसके मलबे में दबे होने की आशंका की वजह से जेसीबी की बजाय अब मजदूरों के जरिए मलबा हटाने का काम किया जा रहा है। डीजीपी ने ये भी कहा कि मृतकों के पोस्टमार्टम के बाद अवशेष जांच के लिए लैब में भेजे जाएंगे।

मृतकों में 9 लोगों की शिनाख्त हो गई है और 3 अन्य की शिनाख्त की जारी है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story