×

50 परिवारों के धर्मांतरण के मामले में आया नया मोड़, 10 लाख रुपये देने का आरोप

बुधवार को वाल्मीकि समाज के 50 परिवारों के 236 लोगों के बौद्ध धर्म अपनाने की बात सामने आई थी। इसकी सूचना मिलते ही जिले के डीएम, एसएसपी समेत कई अन्य अधिकारी उस गांव में पहुंच गये थे। उन्होंने वहां पर धर्म परिवर्तन का दावा करने वाले लोगों से बातचीत की थी।

Newstrack
Published on: 22 Oct 2020 9:33 AM GMT
50 परिवारों के धर्मांतरण के मामले में आया नया मोड़, 10 लाख रुपये देने का आरोप
X
समता सैनिक दल के जिलाध्यक्ष अमित धनदे ने बताया कि हिन्दू धर्म से बौद्ध धर्म को अंगीकार करने वाले सभी लोग दलित समुदाय से ताल्लुक रखते हैं।

गाजियाबाद: दिल्ली से सटे गाजियाबाद के करहैड़ा में 50 परिवार के 236 लोगों के बौद्ध धर्म अपनाने का मामला अब तूल पकड़ने लगा है। इस मामले में आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है।

इस पर अब सियासत भी होने लगी है। लोनी विधानसभा सीट से भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने इस पूरे प्रकरण में सनसनीखेज बयान दिया है।

नंदकिशोर गुर्जर का आरोप है कि ये सब दाऊद इब्राहिम और आइएसआइ की घिनौनी साजिश का हिस्सा है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि धर्म परिवर्तन के लिए पवन नाम के व्यक्ति को 10 लाख रुपये दिए गए हैं।

Dawood Ibrahim डॉन दाऊद इब्राहिम की फोटो(सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें… मुलायम के करीबी किरण पाल सिंह अब BJP के साथ, जानें राजनीति में इनकी तगड़ी भूमिका

धर्म परिवर्तन के लिए दस लाख रूपये देने का आरोप

धर्म परिवर्तन को झूठा बताते हुए कहा कि उनके पास इस बात के पुख्ता सबूत है। अगर मेरी बात झूठी निकली तो राजनीति से संन्यास ले लूंगा। आगे कहा कि पत्रकारों को भी इस मामले को तूल देने के लिए पैसा दिया गया है। वाल्मीकि समाज सनातन धर्म का गौरव है।

वहीं करहैड़ा के रहने वाले मोंटू वाल्मिकी ने थाने में तहरीर देकर धर्मांतरण की झूठी अफवाह फैलाकर समाज में सम्प्रदायिकता फैलाने की कोशिश का मुकदमा दर्ज कराया है। शिकायत में ये बात कही गई है कि सादे कागज व अधूरे कागजातों के आधार पर धर्मांतरण की अफवाह फैलाई गई है।

ये भी पढ़ें…पाकिस्तान में भारी उथल-पुथल, किसी भी पल इस बड़े नेता की हो सकती है गिरफ्तारी

Police Team पुलिस की फोटो(सोशल मीडिया)

पुलिस ने जांच के बाद कही थी ये बात

बता दें कि बुधवार को वाल्मीकि समाज के 50 परिवारों के 236 लोगों के बौद्ध धर्म अपनाने की बात सामने आई थी। इसकी सूचना मिलते ही जिले के डीएम, एसएसपी समेत कई अन्य अधिकारी उस गांव में पहुंच गये थे। उन्होंने वहां पर धर्म परिवर्तन का दावा करने वाले लोगों से बातचीत की।

इस माले में एडीएम सिटी शैलेंद्र सिंह ने बताया कि एसपी सिटी के साथ उन्होंने मामले की जांच की तो धर्म परिवर्तन की सूचना पूरी तरह गलत निकली है धर्म परिवर्तन नहीं हुआ है।

ये भी पढ़ें…फिल्म इंडस्ट्री को झटका: अब इस एक्टर की मौत, घर में ऐसे हाल में मिली लाश

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story