×

गोरखपुर हत्याकांड: CM योगी ने दिए सख्त कार्रवाई के आदेश, पुलिस पर किया ये एलान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में अपहरण के बाद बच्चे की हत्या के मामले में अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

Newstrack
Published on: 28 July 2020 4:13 AM GMT
गोरखपुर हत्याकांड: CM योगी ने दिए सख्त कार्रवाई के आदेश, पुलिस पर किया ये एलान
X
yogi adityanath

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में अपहरण के बाद बच्चे की हत्या के मामले में अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं। सीएम योगी ने अपराधियों के विरुद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) लगाए जाने पर विचार करने के लिए कहा है। इसके साथ ही और इस मामले में पुलिस की जवाबदेही निर्धारित करने का भी आदेश दिया है।

प्रदेश के मुख्यमंत्री ने मामले की फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई के निर्देश दिए हैं ताकि अपराधियों को जल्द से जल्द सजा मिले। सीएम ने पीड़ित परिवार को 5 लाख रुपये की आर्थिक मदद की घोषणा की है।

बता दें कि हाल ही में गोरखपुर में पांचवीं क्लास के एक छात्र की अपहरण हुआ था। अभी पुलिस बच्चे की तलाश ही कर रही थी कि उसकी हत्या कर दी गई। बच्चे को अपहरणकर्ताओं से छुड़ाने के लिए ऑपरेशन चला रही स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने बच्चे का शव बरामद किया।

यह भी पढ़ें...बकरों की जगह बच्चों की कुर्बानी: BJP MLA का विवादित बयान, बकरीद पर दी धमकी

गोरखपुर के एक पान विक्रेता के बेटे का 26 जुलाई को बदमाशों ने अपहरण किया था। अपहरणकर्ताओं ने पान विक्रेता से एक करोड़ की फिरौती की मांग की थी।

यह भी पढ़ें...खतरे में ये राज्य: अगले 3 दिन बरपेगा बारिश का कहर, मौसम विभाग की चेतावनी

गोरखपुर में अपहरण की घटना सामने आने के बाद पुलिस तुरंत हरकत में आ गई और बच्चे की बरामदगी के लिए कई टीमें बनाईं। बच्चे को अपराधियों के चंगुल से मुक्त कराने के लिए एसटीएफ को भी भेजा गया।

यह भी पढ़ें...करण जौहर से पूछताछ! सुशांत केस में बार-बार आ रहा नाम, अब उठी ये मांग

पुलिस टीम और एसटीएफ छापेमारी करती रही तब तक अपहरणकर्ताओं ने बच्चे की हत्या कर दी। एसटीएफ ने बच्चे का शव बरामद कर लिया है। पुलिस के मुताबिक रविवार की शाम 5 बजे के आसपास ही बच्चे की हत्या करने की आंशका है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story