×

Hapur News: कुकर्म के प्रयास की सजा- चार थप्पड़! पंचायत ने दिया तुगलकी फरमान

Hapur News: यूपी के जनपद हापुड़ में पंचायत का तुगलगी फरमान सामने आया है। दरअसल, जिले की एक ग्राम पंचायत ने हाल ही में एक किशोर से कुकर्म के प्रयास के आरोपी को भरी पंचायत में चार थप्पड़ मारकर माफ कर दिया।

Avnish Pal
Published on: 9 Aug 2023 1:22 PM GMT
Hapur News: कुकर्म के प्रयास की सजा- चार थप्पड़! पंचायत ने दिया तुगलकी फरमान
X
दुष्कर्म के प्रयास की सजा- चार थप्पड़! पंचायत ने दिया तुगलकी फरमान: Photo- Newstrack

Hapur News: यूपी के जनपद हापुड़ में पंचायत का तुगलगी फरमान सामने आया है। दरअसल, जिले की एक ग्राम पंचायत ने हाल ही में एक किशोर से कुकर्म के प्रयास के आरोपी को भरी पंचायत में चार थप्पड़ मारकर माफ कर दिया। भविष्य में इस प्रकार की गलती करने पर समाजिक बहिष्कार करने की चेतावनी दी गई। इस पंचायत द्वारा फरमान सुनाने का मामला नगर क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। हर कोई पंचायत की इस कार्रवाई और पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़ा कर रहे है।

ये था पूरा मामला

गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में मंगलवार को एक किशोर अपने घर में अकेला खेल रहा था। इसी दौरान किशोर को घर में अकेला देख गांव के एक व्यक्ति ने उसके साथ कुकर्म का प्रयास किया। किशोर द्वारा शोर मचाने पर आरोपी मौके से फरार हो गया। किशोर की आवाज सुनकर पड़ोस में रहने वाले ग्रामीण जमा हो गए। किशोर से पूछताछ के दौरान आरोपी का नाम उजाकर होने पर ग्रामीणों ने गांव में पंचायत बैठाई। जिसमें पंचायत में मौजूद लोगों ने आरोपी को गांव के सामने चार थप्पड़ मारने का तुगलकी फरमान सुना डाला। भविष्य में इस प्रकार की घटना दोहराने पर आरोपी का सामाजिक बहिष्कार करना का आदेश दिया।

पुलिस को है शिकायत आने का इंतजार

गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सोमवीर सिंह ने बताया कि इस मामले में थाने पर कोई भी तहरीर प्राप्त नहीं हुई है। अगर कोई पीड़ित थाने पर तहरीर देता है तो आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Hapur News: हापुड़ में टोल प्लाजा शिफ्ट इंचार्ज को कार से रौंदने वाले आरोपी पर इनाम घोषित

Hapur News: पिलखुवा कोतवाली के एनएच-9 पर स्थित छिजारसी टोल प्लाजा पर शिफ्ट इंचार्ज को रौंदकर उसकी हत्या का प्रयास करने वाले ब्रेजा कार के चालक सोनू उर्फ सतपाल पुत्र ब्रजपाल निवासी सोरखा सेक्टर-115 जनपद गौतमबुद्धनगर पर जनपद हापुड़ पुलिस इनाम घोषित किया है। उसपर आरोप है कि महाराष्ट्र के सतारा के रहने वाले शिफ्ट इंचार्ज शेखर यादव टोल पर अपनी ड्यूटी दे रहे थे। इसी दौरान गाजियाबाद की तरफ आ रही सफ़ेद रंग की ब्रेजा कार का चालक सोनू उर्फ सतपाल ने टोल देने से बचने के लिए कार को टोल देकर निकल रहे ट्रक के पीछे सटा दिया था। ट्रक को निकालने के लिए टोल कर्मियों ने बेरियर हटा दिया था। ट्रक के पीछे लगाकर आरोपी कार चालक ने बिना टोल दिए कार निकाल दी। इसपर शेखर यादव ने शोर मचा दिया था। कुछ ही देर बाद कार चालक तेज गति से यूटर्न लेकर वहां पहुंचा और कार से टोल शिफ्ट कर्मचारी शेखर को जोरदार टक्कर मार दी। पुलिस आरोपित कार चालक को तलाश रही है।

Avnish Pal

Avnish Pal

Next Story