×

हरिद्वार कुंभः दण्डी स्वामियों ने शिविर के लिए मांगी 50 लाख वर्गफुट जमीन

परिषद के अध्यक्ष स्वामी ब्रहमाश्रम,संरक्षक स्वामी महेशाश्रम तथा महामंत्री स्वामी शंकराश्रम के नेतृत्व में दण्डी स्वामियों के प्रतिनिधिमण्डल ने सोमवार को अपर मेलाधिकारी हरबीर सिंह से भेंट कर 50लाख वर्ग फुट भूमि के सन्दर्भ में एक ज्ञापन दिया।

Newstrack
Published on: 16 Nov 2020 2:38 PM GMT
हरिद्वार कुंभः दण्डी स्वामियों ने शिविर के लिए मांगी 50 लाख वर्गफुट जमीन
X
Haridwar Kumbh: Dandi ascetics asked for 50 lakh square feet of land for the camp

हरिद्वार। अखिल भारतीय दण्डी सन्यासी परिषद ने कुम्भ मेला क्षेत्र में दण्डी सन्यासियों के लिए शिविर हेतू 50लाख वर्ग फुट भूमि की मांग की है। परिषद के अध्यक्ष स्वामी ब्रहमाश्रम,संरक्षक स्वामी महेशाश्रम तथा महामंत्री स्वामी शंकराश्रम के नेतृत्व में दण्डी स्वामियों के प्रतिनिधिमण्डल ने सोमवार को अपर मेलाधिकारी हरबीर सिंह से भेंट कर इस सन्दर्भ में एक ज्ञापन दिया।

अध्यक्ष स्वामी ब्रहमाश्रम ने बताया कि लगभग 550दण्डी स्वामी कुम्भ मेला क्षेत्र में अपने शिविर लगायेंगे। पिछले कुम्भ की अपेक्षा इस बार कुम्भ 2021 में दण्डी सन्यासियों की संख्या अधिक है,जिसके लिए 50लाख वर्ग फुट भूमि आवंटित की जानी आवश्यक है।

ये भी पढ़ें: किसान की मौत पर भड़के AAP नेता, बोले समस्या सुलझाने में नाकाम योगी सरकार

परिषद ने शीघ्र ही भूमि चिहिन्त कर आवंटित किये जाने की मांग की है। ताकि समय रहते सभी दण्डी स्वामियों को शिविर हेतु स्थान दिया जा सके। दण्डी स्वामी सन्यासी ने कुम्भ मेले की व्यवस्थाओं को लेकर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के महामंत्री श्रीमहंत हरिगिरि महाराज से भी भेंट की।

dandi sanyasi

ये भी पढ़ें: तिरंगा दिवालीः इस पार्टी ने दिखाया देश भक्ति का रंग, खूब हुई तारीफ

परिषद के अध्यक्ष स्वामी ब्रहमाश्रम संरक्षक स्वामी महेशश्रम तथा महामंत्री स्वामी शंकराश्रम ने कुम्भ मेले में मला प्रशाासन द्वारा मुहैया कराये जाने वाली मूलभूत सुविधाओं,शिविर में पेयजल विद्युत,स्वास्थ्य,यातायात तथा अन्य सुविधाआंे के सदर्भ में विचार विमर्श किया।

ये भी पढ़ें: तैयार सनकी की मिसाइलें: अमेरिका के छुटे पसीने, थर-थर कांप उठा देश

श्रीमहंत हरिगिरि महाराज ने आश्वासन दिया कि अखाड़ा परिषद इन सभी सुविधाओं को सुनिश्चित कराने के लिए मेला प्रशासन से वार्ता करेगी।

Newstrack

Newstrack

Next Story