×

हाथरस कांड: SIT की जांच का दायरा बढ़ा, मिला 10 दिन का और समय

हाथरस कांड पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एसआईटी जांच के आदेश दिए थे। एसआईटी को आज मुख्यमंत्री को रिपोर्ट प्रस्तुत करना था, लेकिन एसआईटी की जांच के लिए अब समय का दायरा बढ़ाया गया है।

Newstrack
Published on: 7 Oct 2020 4:30 AM GMT
हाथरस कांड: SIT की जांच का दायरा बढ़ा, मिला 10 दिन का और समय
X
एसआईटी को आज मुख्यमंत्री को रिपोर्ट प्रस्तुत करना था, लेकिन एसआईटी की जांच के लिए अब समय का दायरा बढ़ाया गया है।

लखनऊ: हाथरस मामले की जांच कर रही एसआईटी टीम का समय बढ़ा दिया गया है। अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से मामले की पारदर्शी तरीके से जांच करने के लिए 10 दिन का और समय दिया गया हे। एसआईटी की टीम को आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को रिपोर्ट सौंपनी थी।

उल्लेखनीय है कि हाथरस कांड पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एसआईटी जांच के आदेश दिए थे। एसआईटी को आज मुख्यमंत्री को रिपोर्ट प्रस्तुत करना था, लेकिन एसआईटी की जांच के लिए अब समय का दायरा बढ़ाया गया है। अपर मुख्य सचिव गृह की तरफ से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर 10 दिन का अतिरिक्त समय एसआईटी को दिया गया है।

आज से एक सप्ताह पहले गत 30 सितम्बर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस में दलित युवती के साथ हुए कथित सामूहिक बलात्कार और बाद में इलाज के दौरान हुई उसकी मौत के मामले में तीन सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया था जिसके अध्यक्ष उप्र शासन के गृह सचिव भगवान स्वरूप बनाए गए हैं। एसआईटी को अपनी रिपोर्ट सात दिन में पेश करनी थी।

Hathras case

यह भी पढ़ें...लखनऊ में सरेबाजार मां और बेटी का अपहरण, मांगी गई 30 लाख की फिरौती

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा हाथरस की घटना की जांच के लिये तीन सदस्यीय एसआईटी की टीम में अध्यक्ष सचिव गृह, भगवान स्वरूप के अलावा पुलिस उप महानिरीक्षक चंद्रप्रकाश व सेनानायक, पीएसी आगरा, पूनम सदस्य हैं। एसआईटी अपनी पहली रिपोर्ट मुख्यमंत्री को दे चुकी है जिसके आधार पर एसपी समेत पांच पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है।

यह भी पढ़ें...हाथरस पीड़िता पर BJP नेता का विवादित बयान, कही ऐसी बात, मचा हंगामा

यह भी पढ़ें...SP का ये फरमानः हैरत में पड़ गए अधिवक्ता, 8 अक्टूबर को लेंगे बड़ा फैसला

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story