×

होगी झमाझम बारिश: बस 4 घंटे का इंतजार, फिर मिलेगी उमस से राहत

उत्तर प्रदेश में गर्मी से लोगों का हाल बेहाल हो गया है। कभी थोड़ी बहुत बदली भी छाती है तो लोग बारिश का अनुमान लगाने लगते हैं। ऐसे में मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के मौसम का ताजा अनुमान जारी किया है।

Vidushi Mishra
Published on: 12 Jun 2020 12:05 PM GMT
होगी झमाझम बारिश: बस 4 घंटे का इंतजार, फिर मिलेगी उमस से राहत
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में गर्मी से लोगों का हाल बेहाल हो गया है। कभी थोड़ी बहुत बदली भी छाती है तो लोग बारिश का अनुमान लगाने लगते हैं। ऐसे में मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के मौसम का ताजा अनुमान जारी किया है। विभाग के मुताबिक, पश्चिम उत्तर प्रदेश के नोएडा, गाजियाबाद, बागपत में अगले 2 से 4 घंटे में तेज आंधी और बारिश की संभावना जताई जा रही है। यहां रहने वाले लोगों के लिए ये बड़ी राहत की खबर है। ऐसे में दिल्ली एनसीआर में अगले कुछ घंटों में मौसम बदलेगा, साथ ही तेज हवाओं, धूल भरी आंधी और बारिश की संभावना जाहिर की गई है।

ये भी पढ़ें...भारत से कांपा पाकिस्तान: सेना से हाथ जोड़ कर मांगी भीख, हार गए इमरान

लोगों को काफी परेशानी

उत्तर प्रदेश के बाकी क्षेत्रों में 5 जून के बाद उमस जारी है और वह शुक्रवार को भी जारी रहेगी। इस भंयकर उमस से लोगों को काफी परेशानी हो रही है और अभी कुछ दिनों तक ऐसे ही रहेगी। लेकिन राहत की बात यह है कि उमस के इस माहौल के बीच प्रदेश में कुछ जगहों पर हल्की बौछारें गिर सकती हैं।

ये भी पढ़ें...अभी-अभी पाकिस्तान बौखलाया: सेना पर चला रहा गोलियां, लगातार फायरिंग जारी

ऐसे में इससे थोड़ी राहत की उम्मीद की जा सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, पूर्वी यूपी से लेकर पश्चिमी यूपी तक कुछ जगहों पर शुक्रवार को आंधी बारिश का माहौल बन सकता है। बाकी प्रदेश में धूप के बीच बादलों की आवाजाही चलती रहेगी। हालांकि इससे उमस भी बढ़ेगी।

मौसम की जानकारी देते हुए मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि मंगलवार के बाद से हवाओं का रुख बदल गया है। पहले उत्तर पश्चिमी हवाएं चल रही थी, लेकिन अब दक्षिण पूर्वी हवाओं के कारण उमस में बढ़ती ही जा रही है।

ये भी पढ़ें... मिली धमकी एक्शन में UP Police: बढ़ाई गई CM योगी आवास की सुरक्षा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story