डिमांड पूरी न होने पर पति ने पत्नी के साथ किया ऐसा सलूक, जानकर कांप उठेगी रूह

मुसगढ़ा गांव निवासी एक विवाहिता की लाश फांसी के फंदे पर लटकती हुई मिली। पड़ोसियों की सूचना पर पहुंचे विवाहिता के पिता ने उसे अस्पताल पहुंचाया, लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी।

Aditya Mishra
Published on: 3 Jun 2019 2:09 PM GMT
डिमांड पूरी न होने पर पति ने पत्नी के साथ किया ऐसा सलूक, जानकर कांप उठेगी रूह
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

बहराइच: मुसगढ़ा गांव निवासी एक विवाहिता की लाश फांसी के फंदे पर लटकती हुई मिली। पड़ोसियों की सूचना पर पहुंचे विवाहिता के पिता ने उसे अस्पताल पहुंचाया, लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी।

पिता ने दहेज में एक लाख रुपये नकदी, टीवी, फ्रिज की डिमांड पूरी न होने पर पुत्री की गला दबाकर हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पति व अन्य आरोपी मौके से फरार हैं।

ये भी पढ़ें...दहेज में नहीं मिली बाइक और सोने की चेन तो ले ली बहू की जान!

दरगाह शरीफ थाना अंतर्गत परसौरा गांव निवासी मुरली प्रसाद ने थानाध्यक्ष पीपी पांडेय को प्रार्थना पत्र देकर कहा है कि उसने अपनी बेटी लक्ष्मी का विवाह चार वर्ष पूर्व मुसगढ़ा गांव निवासी दुर्गेश कुमार के साथ किया था। शादी में काफी दान-दहेज दिया। एक वर्ष पूर्व गौना कार्यक्रम के साथ पुत्री की विदाई हुई। गौना में भी दहेज दिया गया।

इसके बाद भी ससुराल के लोग एक लाख रुपये नकदी, टीवी, फ्रिज और वाशिंग मशीन की मांग दहेज में करने लगे। पुत्री ने पूरी जानकारी फोन पर दी, लेकिन रुपये न होने से दहेज की डिमांड पूरी नहीं कर सके।

ये भी पढ़ें...दहेज दानवों ने विवाहिता को जिंदा जलाया, इलाज के दौरान मौत

इससे नाराज पति दुर्गेश कुमार ने अन्य सहयोगियों की मदद से पुत्री लक्ष्मी की गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को फांसी के फंदे से लटका दिया।

पड़ोसियों की सूचना पर मृतका के पिता मुरली बेटी की ससुराल पहुंचे। उन्होंने लक्ष्मी को फंदे से नीचे उतारा। इसके बाद अस्पताल ले गए। यहां पर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं परिवारीजन घटना के बाद से फरार हैं।

मृतका के पिता ने पति दिनेश, ससुर समेत चार लोगों के विरुद्ध थाने में तहरीर दी है। प्रभारी निरीक्षक पीपी पांडेय ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें...अजब गजब: यहां लोग देते हैं दहेज में सांप, जो नहीं देते उनकी बेटी रहती है कुंवारी

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story