×

झांसी: थाने में बोला पति, बहुत मारती है पत्नी, कहीं करता हूं फोन, उसे चल जाता है पता

युवक के अनुसार उसकी पत्नी हर छोटी-छोटी बात पर उस पर शक करती है। दिन भर उस पर नजर भी रखती है। अब तो उसका मोबाइल फोन भी हैक कर लिया गया है। इससे वो कहीं भी बात करता है तो पत्नी को पहले ही पता चला जाता है।

Dharmendra kumar
Published on: 28 Feb 2021 5:06 PM GMT
झांसी: थाने में बोला पति, बहुत मारती है पत्नी, कहीं करता हूं फोन, उसे चल जाता है पता
X
पत्नी के सिखाने पर अब उसके बच्चे भी उस पर नजर रखने लगे हैं। ये बातें शनिवार को महिला हेल्पलाइन में नगरा में रहने वाले एक युवक ने काउंसलर से कहीं।

झांसी: शहर के एक थाने की महिला हेल्पलाइन में एक बार फिर घर वाले से परेशान पति पहुंचा। कहने लगा, मेरी पत्नी मुझे बहुत मारती है.....कोई भी काम उसके मन के अनुसार नहीं होता है तो ऐसा करती है। ऐसा कई दिनों से हो रहा है। पत्नी के सिखाने पर अब उसके बच्चे भी उस पर नजर रखने लगे हैं। ये बातें शनिवार को महिला हेल्पलाइन में नगरा में रहने वाले एक युवक ने काउंसलर से कहीं।

युवक के अनुसार उसकी पत्नी हर छोटी-छोटी बात पर उस पर शक करती है। दिन भर उस पर नजर भी रखती है। अब तो उसका मोबाइल फोन भी हैक कर लिया गया है। इससे वो कहीं भी बात करता है तो पत्नी को पहले ही पता चला जाता है। महिला हेल्पलाइन पहुंचे पीड़ित पति ने कहा कि मैं अपनी पत्नी से परेशान हो गया हूं। अब तो फोन पर कहीं बात भी नहीं कर पाता। क्या करूं समझ में नहीं आ रहा है।

पत्नी बोली, पति का कई लोगों के साथ है संबंध

पति की पीड़ा सुनकर उसे महिला हेल्पलाइन लाने वाली पत्नी का भी पक्ष लिया गया। हेल्पलाइन लाने वाली पत्नी का कहना था कि उसके पति रियल एस्टेट काम करते हैं। उनके कई महिलाओं के साथ संबंध हैं। पिछले कई महिने से वो मुझपर ध्यान नहीं दे रहे हैं। जब भी फोन करो तो यह बिजी आता है। ऐसे में भी अपने पति से परेशान हो गई हूं।

ये भी पढ़ें...भगोड़ा MLA अमन मणि को झटका, गोरखपुर आवास की होगी कुर्की! जानेंं आरोप

Helpline Center

महिला हेल्पलाइन ने दिया दस दिन का समय

दोनों की बातों को सुनने के बाद हेल्पलाइन के अधिकारियों ने पति और पत्नी को दस दिनों का समय दिया है। ऐसे इसलिए किया गया है ताकि वो अपनी आपसी परेशानी कम कर सकें। अधिकारियों के अनुसार अगर तय समय पर परेशानी खत्म नहीं होती है तो फिर आगे की कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि झाँसी की महिला हेल्पलाइन में इस तरह के मामले अक्सर आते रहते हैं।

ये भी पढ़ें...शाहजहांपुर: महिला की संदिग्ध हालत में मौत, ससुराल वालों पर लगाया हत्या का आरोप

कई परिवारों को मिलाया, लौटी खुशियां: एसएसपी

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी का कहना है कि शनिवार को प्रत्येक थाने में परिवार परामर्श केंद्र का आयोजन किया गया। इस दौरान परिवार परामर्श केंद्र में वादी-प्रतिवादी दोनों से वार्ता की। वार्ता कर काउंसलिंग की गई। दोनों पक्षों ने आपसी सहमति से समझौता कर पुन: एक दूसरे के साथ रहने को राजी हो गए। नवाबाद पर तीन प्रकरण आए जिसमें एक प्रकरण में काउंसलिंग के उपरांत आपसी समझौता हो गया। एक पक्ष के परिवार के न आने पर अगली तिथि दी गई।

ये भी पढ़ें...मीरजापुर में बेरोजगार यात्रा, युवाओं में दिखा आक्रोश, उठी रोजगार की मांग

चिरगांव में छह प्रकरण में पांच प्रकरणों का काउंसलिंग के उपरांत समझौता हो गया। पूंछ एक प्रकरण में समझौता हो गया। इसी तरह प्रेमनगर थाने में दो पक्षों ने समझौता कर लिया। एसएसपी का कहना है कि प्रेमनगर में अब तक 15 प्रकरणों में काउंसलिंग के उपरांत आपसी समझौता हो चुका है। इस तरह के समझौता होने से कई परिवारों में खुशी लौटी है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story