×

CAA हिंसा: मऊ के बाद आजमगढ़ में इंटरनेट बैन, पुलिस का ये है बड़ा प्लान

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन की आग दिल्ली, यूपी होते हुए पूरे देश में फैल गई है। लगातार हो रहे विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर यूपी में मऊ के बाद आजमगढ़ में भी इंटरनेट बैन कर दिया गया है।

Harsh Pandey
Published on: 18 Dec 2019 10:49 AM GMT
CAA हिंसा: मऊ के बाद आजमगढ़ में इंटरनेट बैन, पुलिस का ये है बड़ा प्लान
X
नागरिकता कानून: विरोध करने वालों, पहले जान तो-लो क्या कहता है ये एक्ट?

आजमगढ़: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन की आग दिल्ली, यूपी होते हुए पूरे देश में फैल गई है। लगातार हो रहे विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर यूपी में मऊ के बाद आजमगढ़ में भी इंटरनेट बैन कर दिया गया है।

सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही अफवाह...

दरअसल, नागरिकता कानून(CAA) के विरोध में जगह-जगह अराजक तत्वों द्वारा इंटरनेट के माध्यम से सोशल मीडिया पर फैलाए जा रही अफवाहों के चलते आजमगढ़ एसपी और डीएम ने बुधवार दोपहर 1 बजे से इंटरनेट सेवाएं बाधित करने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें. पाकिस्तान को आया चक्कर! सीमा पर तैनात हुए लाखों की संख्या में सैनिक

बताया जा रहा है कि आजमगढ़ में अब तक 11 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। उधर, लखनऊ में शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भी नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें- कांपा पाकिस्तान! अभी-अभी भारत को मिली बड़ी कामयाबी, आतंकियों में हायतौबा

एसपी त्रिवेणी सिंह ने बताया...

आजमगढ़ एसपी त्रिवेणी सिंह के मुताबिक अभी तक 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सुरक्षा के लिए कइयों पर नजर रखी जा रही है।

यह भी पढ़ें. तो इमरान देंगे इस्तीफा! मौलाना का प्लान-B हुआ तैयार, पाक PM की टेंशन टाइट

उन्होंने कहा कि मुबारकपुर में स्थिति शांतिपूर्ण है। फोर्स की तैनाती की गई है। एक जगह पर 5 से ज्यादा व्यक्तियों के रहने पर पाबंदी है। शांति व्यवस्था कायम है लेकिन सोशल मीडिया पर अफवाहों को देखते हुए जनपद की इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। नागरिकता कानून और एनआरसी को लेकर जिले में हो रहे विरोध प्रदर्शन को देखते हुए जिला और पुलिस प्रशासन अलर्ट है।

मऊ में 31 गिरफ्तार, अलर्ट पर पुलिस...

मऊ में नागरिकता कानून के विरोध में हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद पुलिस ने 90 लोगों को नामजद करते हुए 600 अज्ञात के खिलाफ तीन एफआईआर दर्ज की हैं।

यह भी पढ़ें. पाकिस्तान डरा! अब भारत करेगा बुरा हाल, वायुसेना का बहुत बड़ा है प्लान

इसके साथ ही 31 लोगों को गिरफ्तार किया गया जिसमें 19 आरोपियों की पहचान की गई है, वहीं 12 लोगों से पूछताछ जारी है।

पुलिस ने कहा...

इस मसले में पुलिस का कहना है कि अन्य की गिरफ्तारी के लिए लगातार पुलिस दबिश दे रही है जितने लोग भी उपद्रव में शामिल थे। उनकी पहचान कर जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी।

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story