×

Jalaun News: कानपुर-झांसी हाईवे पर शताब्दी बस पलटी, एक की मौत, 24 जख्मी

Jalaun News: हादसे के बाद कानपुर झांसी हाईवे पर जाम लग गया जिसे पुलिस ने मौके पर जाकर खुलवा कर यातायात बहाल कराया

Afsar Haq
Published on: 11 May 2023 10:51 AM GMT
Jalaun News: कानपुर-झांसी हाईवे पर शताब्दी बस पलटी, एक की मौत, 24 जख्मी
X
घटनास्थल पर पलटी बस (फोटो - सोशल मीडिया)

Jalaun News: नेशनल हाइवे पर कानपुर और झांसी के बीच एक एसी शताब्दी बस अनियंत्रित होकर पलट गई। यह हादसा आटा कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत साईं मंदिर के निकट हुआ। बस अहमदाबाद से यात्रियों को लेकर कानपुर की तरफ आ रही थी। इस दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि करीब 24 यात्री जख्मी हो गए। मृतक व्यक्ति बस का कंडक्टर बताया जा रहा है।

डिवाइडर से टकराकर हुई अनियंत्रित

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बस काफी तेज रफ्तार में थी। किसी वाहन को ओवरटेक करने के चक्कर में चालक अपनी बस पर नियंत्रण नहीं रख सका और बस डिवाइडर से टकराकर पलट गई। हादसा होते ही हाईवे पर हड़कंप मच गया। तेज आवाज और चीख-पुकार सुनकर आसपास के ग्रामीण इकट्ठा हो गए। उन्होंने पलटी हुई बस से यात्रियों को बाहर निकालने का प्रयास किया। शीशे तोड़कर कुछ यात्रियों को निकाला गया। अंदर कुछ महिलाएं व बच्चों के रोने की आवाजें भी सुनाई देती रहीं। इसी दौरान पुलिस को भी सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने बस में फंसे सभी यात्रियों को बाहर निकाला।

दो दर्जन से अधिक यात्री घायल थे। एंबुलेंस की मदद से घायलों को मेडिकल कॉलेज भेजा गया। जहां एक व्यक्ति जो बस का कंडक्टर था, उसे मृत घोषित कर दिया गया। मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। घायलों का इलाज मेडिकल कॉलेज में किया जा रहा है। हादसे के बाद कानपुर झांसी हाईवे पर जाम लग गया। हाइवे पर एक तरफ ट्रकों व अन्य वाहनों की लंबी कतार लग गई। घटनास्थल पर तमाशबीनों का जमघट भी लगा रहा। पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद खुलवाकर यातायात बहाल कराया। पुलिस का कहना है कि एक्सीडेंट की वजहों की जांच पड़ताल की जा रही है। कुछ लोग ड्राइवर को झपकी आने जैसी बातें कर रहे हैं। तहरीर मिलने के बाद बस चालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Afsar Haq

Afsar Haq

Next Story