×

झोपड़पट्टी के बच्चों के चेहरे पर आई मुस्कान, इस संस्थान बांटा पोषण

कोरोना संक्रमण काल में निर्धन परिवारों में बच्चों को उचित पोषक आहार नहीं मिल रहा है और भारत में हर पांचवा बच्चा कुपोषित होता है। इसी कमी को पूरी करने के उद्देश्य से संस्था के पदाधिकारी एवं सदस्य निर्धन बच्चों को पोषक आहार देने के लिए संकल्पित हैं।

Rahul Joy
Published on: 29 Jun 2020 9:42 AM GMT
झोपड़पट्टी के बच्चों के चेहरे पर आई मुस्कान, इस संस्थान बांटा पोषण
X

झाँसी। सामाजिक संस्था न्यू इंडिया फाउंडेशन एक पहल द्वारा भारत माता बाल पोषण योजना के अंतर्गत आज लहर की देवी के समीप झुग्गी झोपड़ी में जीवन यापन कर रहे निर्धन बच्चों को पोषक आहार जैसे कि दूध दलिया केले आदि का वितरण किया गया।

केजरीवाल ने इस बात के लिए केंद्र को दिया क्रेडिट, कहा इसी से आया ये आंकड़ा

आप भी जुड़ सकते है इनके साथ

कोरोना संक्रमण काल में निर्धन परिवारों में बच्चों को उचित पोषक आहार नहीं मिल रहा है और भारत में हर पांचवा बच्चा कुपोषित होता है। इसी कमी को पूरी करने के उद्देश्य से संस्था के पदाधिकारी एवं सदस्य निर्धन बच्चों को पोषक आहार देने के लिए संकल्पित हैं। मासूम बच्चे दूध पीकर बहुत खुश होते हैं जिसे देखकर हमें भी संतोष की अनुभूति होती है। संस्था का सभी से आग्रह है कि इस मुहिम में जोड़कर समाज में बच्चों को कुपोषण से बचाने में सहयोग करें। संस्थान में इस योजना से जुडने के लिए संस्था से 9839281700 पर संपर्क करें ।

बड़ा खतराः बिहार में घुसे छह प्रशिक्षित आतंकवादी, अलर्ट पर पुलिस प्रशासन

इन लोगों का है साथ

संस्था पदाधिकारी अध्यक्ष मिथिलेश बाजपेई, उपाध्यक्ष गौरव गुप्ता, सेक्रेटरी विक्रम सिंह, कोऑर्डिनेटर राहुल कंचन, भारत माता बाल पोषण योजना का संचालन करते हैं। जिसमें प्रत्येक दूसरे और चौथे रविवार को निर्धन बच्चों में पोषक आहार का वितरण किया जाता है। संस्था महिला सदस्य गीता सिंह, प्रीति तिवारी, नीतू वर्मा, कनिका जैन आदि मातृत्व भाव से छोटे बच्चों के लिए पोषक आहार बनाती एवं वितरित करती हैं।

व्यापारियों के मसीहा भामाशाह की जयंती मनाई

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल द्वारा जिला कार्यालय में व्यापारियों के मसीहा भामाशाह की जयंती बड़े ही उत्साह मनाई गई। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष अशोक जैन ने की।

जिलाध्यक्ष अशोक जैन ने उनके जीवनकाल, आदर्श एवं देश हित में किए गए कार्यों से के बारे में सभी को अवगत कराया। युवा प्रदेश महामंत्री जितेंद्र सोनी ने कहा कि व्यापारी बंधुओं को भामाशाह से प्रेरणा लेकर हमेशा राष्ट्रहित की ही सोचना चाहिए। संकट के समय में हमेशा से हर व्यापारी राष्ट्रहित में कार्य करता आया है एवं अनेकों व्यापारियों ने देश हित में अपना सर्वस्व दान कर अपनी मिट्टी का फर्ज निभाया है। इस अवसर पर अनुज अग्रवाल "मुड़िया", जय किशन प्रेमानी, जिलाध्यक्ष आईटी सेल प्रदीप त्रिपाठी, दिलीप महोबिया, नीरज रायकवार ,देवेंद्र हयारण आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्टर- बी के कुशवाहा, झाँसी

UP में मानसून सक्रिय: इन जिलों में होगी भारी बारिश, बिहार में टूटा 22 साल का रिकाॅर्ड

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story