Jhansi News: रेलवे अस्पताल में रेलवे चिकित्सकों की कमियां हुईं दूर, संविदा पर रखे गए चार चिकित्सक

Jhansi News: उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ने नॉर्थ सेन्ट्रल रेलवे मैंस यूनियन की समस्याओं को निराकरण किया। इनमें रेलवे चिकित्सालय में चल रही डॉक्टरों की कमियों को दूर किया।

B.K Kushwaha
Published on: 2 Sep 2023 4:23 PM GMT
Jhansi News: रेलवे अस्पताल में रेलवे चिकित्सकों की कमियां हुईं दूर, संविदा पर रखे गए चार चिकित्सक
X
रेलवे अस्पताल में रेलवे चिकित्सकों की कमियां हुईं दूर, संविदा पर रखे गए चार चिकित्सक: Photo-Newstrack

Jhansi News: उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ने नॉर्थ सेन्ट्रल रेलवे मैंस यूनियन की समस्याओं को निराकरण किया। इनमें रेलवे चिकित्सालय में चल रही डॉक्टरों की कमियों को दूर किया। चार संविदा चिकित्सकों को नई नियुक्ति कर दी है। इसके अलावा जल्द से जल्द रेलवे अस्पताल को वातानुकूलित एबुलेंस मिलने वाली है। इसकी प्रक्रिया शुरु हो गई है। इस एबुलेंस के मिलने से रेलवे अस्पताल में उपचार करवाने आने वाले मरीजों की परेशानी दूर हो जाएगी।

नॉर्थ सेन्ट्रल रेलवे मैंस यूनियन के मंडल कार्यालय में मंडल पदाधिकारियों की वैठक को संबोधित करते हुए मंडल मंत्री कॉम अमर सिंह यादव ने बताया गया कि एनसीआरएमयू झाँसी ने 09 जून 23 को ज्ञापन के माध्यम से महाप्रबंधक एनसीआर को अबगत कराया था कि मंडल रेल चिकित्सालय झाँसी में चिकित्सको की कमी के चलते मरीजो का सही इलाज नहीं हो पा रहा है । जिससे मरीजो एवं उनके परिवार वालो को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

महाप्रबंधक एनसीआर ने एनसीआरएमयू के ज्ञापन को संज्ञान में लेते हुए त्वरित कार्यवाही करने का कार्य किया जिसके तहत मंडल रेल चिकित्सालय हेतु चार सीएमपी (जनरल ड्यूटी) में नियुक्त किया गया। विशेषज्ञ चिकित्सको की नियुक्ति हेतु यूनियन द्वारा संघर्ष जारी है । पूर्व में एनसीआरएमयू झाँसी की मांग पर ईसीसी सोसायटी द्वारा फ़रवरी 23 में 05 कम्प्यूटर रेल चिकित्सालय का कार्य सुचारू रूप से चलाने हेतु दिए गए थे जिससे मरीजो को टेस्ट रिपोर्ट , केश पेपर एवं दवा मिलने इत्यादि में होने वाली देरी से निजात मिली है ।

एनसीआरएमयू कर्मचारियों के हितो की रक्षा के लिए करती है कार्य: डी के खरे

एनसीआरएमयू झाँसी ने ईसीसी सोसायटी के माध्यम से एक वातानुकूलित एम्बुलेंस दिलाये जाने कि मांग कि है जिसकी प्रक्रिया चल रही है । जल्द ही मंडल रेल चिकित्शालय को एक वातानुकूलित अम्बुलेंस मिलने का कार्य होगा, जिससे मरीजो को (स्थानीय) ले जाने व ले आने में सुविधा होगी। एनसीआरएमयू झाँसी द्वारा नर्सिंग स्टाफ एवं मरीजो के लिए फ़र्नीचर की मांग कि गयी थी जिसके लिए यूनियन प्रयासरत है । जल्द ही फ़र्नीचर कि व्यवस्था कि जाएगी। सभा में मंडल अध्यक्ष कॉम डी के खरे ने कहा कि एनसीआरएमयू कि कार्य करने के तरीके से ज्यादा से ज्यादा कर्मचारियों को लाभ मिलता है।

भविष्य में एनसीआरएमयू कर्मचारियों के हितो की रक्षा के लिए कार्य करती रहेगी । सभा में कार्यकारी अध्यक्ष भावेश प्रसाद, संयुक्त सचिव निर्मल सिंह, मंडल उपाध्यक्ष सुनील पाल, एस के द्विवेदी,राजेश नामदेव , अनिरुद्ध यादव, सहायक सचिव वी पी सिंह, आईलिन लाल, कोषाध्यक्ष जसवंत सिंह, शाखा आदि उपस्थित रहे ।

B.K Kushwaha

B.K Kushwaha

Next Story