भर-भराकर गिरी इमारत: मलबे के नीचे दबे कई लोग, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

उत्तर प्रदेश के कानपुर में सोमवार देर शाम बड़ा हादसा हो गया है। अनवरगंज थाने के कुली बाजार क्षेत्र में एक तीन मंजिला इमारत अचानक ढह गई। इमारत के नीचे कई लोगों की दबे होने की आशंका है।

Building collapses in Kanpur

भर-भराकर गिरी इमारत: मलबे के नीचे दबे कई लोग, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी (फोटो: सोशल मीडिया)

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में भयानक हादसा हो गया है। सोमवार को तीन मंजिला इमारत ढह गई जिसके अफरातफरी मच गई। बिल्डिंग के नीचे कई लोगों के दबे होने की आशंका है। मिली जानकारी के मुताबिक, कानपुर के अनवरगंज थाने के कुली बाजार क्षेत्र में एक तीन मंजिला जर्जर इमारत सोमवार शाम अचानक ढह गई।

इमारत के गिरने के बाद इतनी तेज आवाज हुई कि लोग में दहशत में आ गए। तीन मंजिला इमारत के गिरने की सूचना मिलते ही कई अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। अधिकारियों ने राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया है।

अनवरगंज के सीओ मोहम्मद अकमल खान ने जानकारी दी कि जर्जर बिल्डिंग में दर्जनों परिवार रहते हैं। बिल्डिंग के नीचे कई लोगों के दबे होने की आशंका है। बिल्डिंग किस वजह से गिरी है अभी इसका पता नहीं चल पाया है।

ये भी पढ़ें…DM की सख्ती के बाद हरकत में आया परिवहन विभाग, डग्गामार वाहनों का चालान

Building collapses in Kanpur

फेरी घाट में चल रहा जहाज डूबा

इससे पहले झारखंड के साहिबगंज के राजमहल से मालदा के बीच फेरी घाट में चल रहा एक जहाज डूब गया। मिली जानकारी के मुताबिक जहाज के डूबने के बाद कई लापता हैं। इस जहाज पर 8 लदे हुए थे और सभी गंगा नदी में डूब गए हैं। बता दें कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए लगाए लॉकडाउन में फेरी सेवा को बंद कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें…झांसी की रानी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी, दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग

बताया जा रहा है कि साहिबगंज जिले के राजमहल से पत्थर से लदे ट्रक लेकर पानी का जहाज पश्चिम बंगाल जा रहा था। इसी दौरान यह जहाज गंगा नदी में समा गया। यह भयानक हादसा पश्चिम बंगाल के मानिकचक घाट के पास हुआ है। मिली जानकारी के मुताबिक, पानी के जहाज पर 8 ट्रक लदे हुए थे और सभी गंगा में डूब गये है। सभी ट्रकों में पत्थर भरे हुए थे।

ये भी पढ़ें…कोरोना का कहर: UP के इस जिले में लगी धारा 144, कहीं जाने से पहले पढ़ लें ये नियम

बताया जा रहा है कि राजमहल मानिकचक तक चलने वाला पानी जहाज सोमवार शाम को मनिकचक घाट पर लोडिंग के दौरान पलट गया। इस हादसे में कई व्यक्तिों समेत कई गाड़ियां भी पानी के अंदर समा गईं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App