×

DM ने EVM और VVPAT के रख रखाव का किया निरीक्षण, दिए ये जरूरी निर्देश

जनपद जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह कलक्ट्रेट परिसर के निकट वीवी पैट गोदाम कार्यालय का चल रहे निर्माण कार्य एवं ईवीएम वेयर हाउस में रखे...

Ashiki
Published on: 24 Jun 2020 7:37 PM GMT
DM ने EVM और VVPAT के रख रखाव का किया निरीक्षण, दिए ये जरूरी निर्देश
X

कानपुर देहात: जनपद जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह कलक्ट्रेट परिसर के निकट वीवी पैट गोदाम कार्यालय का चल रहे निर्माण कार्य एवं ईवीएम वेयर हाउस में रखे वीवीपैट व ईवीएम मशीनों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने ईवीएम व वीवी पैट का सही प्रकार से रख रखाव व साफ सफाई कराये जाने के निर्देश दिये।

ये भी पढ़ें: DM ने किसानों से कहा- आगे आएं और योजनाओं का लाभ उठाएं

उन्होंने कहा कि इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं की जायेगी तथा तथा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहे। वहीं जिलाधिकारी ने विद्युत के तार सही प्रकार से न लगे होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि विद्युत के तारों को सही प्रकार से लगायें तथा ऐसी लापरवाही दोबारा न करने को कहा। जिलाधिकारी ने वीवी पैट गोदाम कार्यालय का चल रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण के दौरान सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि निर्माण कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: बाढ़ से निपटने की तैयारियां तेज, DM ने सरयू नदी पर बसे गांवों का किया निरीक्षण

सामग्री सही प्रकार से लगायी जाये...

दीवारों में प्लास्टर जहां कही भी निकल गया है उसे ठीक करायें तथा मानक के अनुरूप कार्य करायें। उन्होंने कहा सामग्री सही प्रकार से लगायी जाये और रंगाई पुताई ठीक प्रकार से कराये। उन्होंने कहा कि जहां कहीं मिट्टी डलाने का कार्य है उसे करायें तथा कार्यालय के आस पास जमीन को लेबल कराये तथा उसमें पौधे लगवाये जाये। जिलाधिकारी को कार्यदायी संस्था द्वारा अवगत कराया गया कि इस निर्माण कार्य की अनुमानित लागत 126.90 रूपये लाख है। जिसमें 6 हाल, गार्ड रूम, केयर टेकर रूम, किचेन आदि बनाये जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: अवैध हथियार बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, ऐसे हुआ खुलासा, दो गिरफ्तार

किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए...

जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि इस कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। अगर किसी प्रकार की शिकायत पायी जाती है तो कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने निर्देश दिये कि 10 दिनों के अन्दर कार्य पूर्ण करा दें। वहीं जिलाधिकारी ने ईवीएम वेयर हाउस में रखे वीवीपैट व ईवीएम मशीनों का निरीक्षण करते हुए कहा कि इसमें साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाये तथा जो कूड़ा आदि पडा है उसे हटावा दें तथा जिसकी ड्यूटी लगी है वह सही तरह से देख रेख करें।

इस मौके पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा, पीडी, जिला सूचना अधिकारी वीएन पाण्डेय, अधिशाषी अभियंता, निर्वाचन कार्यालय के कर्मचारी आदि अधिकारीगण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट: मनोज सिंह

ये भी पढ़ें: लाखों कुत्तों को खा जाएंगे चीनी, शुरु हुआ ये फेस्टिवल, ऐसे की जाती है बर्बरता

Ashiki

Ashiki

Next Story