×

नोडल अधिकारी का निरीक्षण: अस्पताल में अव्यवस्थाओं की भरमार, CMS भी रहे गायब

निरीक्षण के दौरान बेडशीट, शौचालय गंदा पाया गया जिसमें कड़ी नाराजगी जाहिर की गई। वही सीएमएस भी अनुपस्थित पाए गए तथा निरीक्षण के दौरान 18 पंखे लगे होने पर जिसमें 11 पंखे खराब मिले कड़ी फटकार लगायी ।

Rahul Joy
Published on: 29 Jun 2020 6:50 AM GMT
नोडल अधिकारी का निरीक्षण: अस्पताल में अव्यवस्थाओं की भरमार, CMS भी रहे गायब
X

कानपुर देहात: उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात के शासन से नामित विशेष सचिव व कानपुर देहात के नोडल अधिकारी अनुराग पटेल आईएएस द्वारा जिला अस्पताल में बनाए गए क्वॉरेंटाइन वार्ड का भी निरीक्षण किया गया तथा संबंधित अधिकारी कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए तथा साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने को कहा वही नोडल अधिकारी द्वारा पुरुष चिकित्सालय वार्ड का भी निरीक्षण किया गया।

कोरोना वैक्सीन पर WHO ने दी बड़ी खुशखबरी, दुनिया को बताई ये बात

नोडल अधिकारी ने लगायी फटकार

निरीक्षण के दौरान बेडशीट, शौचालय गंदा पाया गया जिसमें कड़ी नाराजगी जाहिर की गई। वही सीएमएस भी अनुपस्थित पाए गए तथा निरीक्षण के दौरान 18 पंखे लगे होने पर जिसमें 11 पंखे खराब मिले कड़ी फटकार लगायी । इसी प्रकार महिला चिकित्सालय का भी निरीक्षण किया गया जिसमें रहे। बिना मार्क्स लगाएं लोग मिले जिसमें कड़ी नाराजगी जाहिर की गई। वही महिला चिकित्सालय का भी निरीक्षण किया गया जिसमें बिना मार्क्स के लोग मिले व सफाई न होने पर कड़ी नाराजगी जाहिर की तथा साफ-सफाई करने के निर्देश दिए गए व मास्क लगाकर ही अस्पताल में आने के निर्देश दिए गए हैं।

बिजनेसमैन के घर में चोरी, महिला समेत 5 गिरफ्तार, खुला ये बड़ा राज

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के दिए सख्त निर्देश

इसके साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी करने के सख्त निर्देश दिए गए इसी कड़ी में गजनेर सीएचसी में संचालित एल वन कोरोना अस्पताल का निरीक्षण किया गया। हाल ही में कोरोना पॉजिटिव पाए गए रामचरण से नोडल अधिकारी ने बात की। नोडल अधिकारी आईएएस अनुराग पटेल के निरीक्षण में कोरोना अस्पताल में भी दो कमरों में ऐसी लगे पाए गए जबकि 1 वार्ड में ऐसी ना लगाई होने के मामले में उपस्थित अधीक्षक से नाराजगी जाएगी। इसी कड़ी में कोरोना अस्पताल में फिलहाल 9 मरीज एडमिट है । 1 वार्ड में मरीज ने सफाई न कराए जाने की शिकायत की जबकि दूसरे मरीज ने दांत साफ करने के लिए टूथ प्रेस और ब्रश न मिलने की बात कही ।

इस मामले में उपस्थित डॉक्टर ने नोडल अधिकारी को यह व्यवस्था गाइडलाइंस में ना होने की बात कही फिलहाल खामियों पर नोडल अधिकारी काफी खफा दिखे और व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए। इस मौके एसडीएम आनंद कुमार सिंह एबीएसए उदय नारायण कटिहार चिकित्सा अधीक्षक सहित अन्य लोग मौके पर मौजूद दिखे।

रिपोर्टर- मनोज सिंह, कानपुर देहात

पाकिस्तान में बड़ा आतंकी हमला, स्टॉक एक्सचेंज पर अंधाधुंध फायरिंग, 5 की मौत

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story