गरीबों का राशन डकार जाता है भ्रष्ट कोटेदार, लोगों को देता है धमकी

जिले के सिकन्दरा तहसील क्षेत्र दुरराजपुर ग्राम सभा के सस्ते गल्ले के दुकानदार द्वारा गाली देने पर ग्रामीणों ने जमकर बवाल काटा। आक्रोशित ग्रामीणों ने…

कानपुर देहात: जिले के सिकन्दरा तहसील क्षेत्र दुरराजपुर ग्राम सभा के सस्ते गल्ले के दुकानदार द्वारा गाली देने पर ग्रामीणों ने जमकर बवाल काटा। आक्रोशित ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए बताया कि कोटेदार राम कुमार ऐसा सुलूक करता है सरकारी कोटा नहीं बाप की बपौती हो चुकी है। इन ग्रामीणों का कहना है कि अधिकारी भी हुए बेलगाम हो गए हैं। कहीं भी सुनवाई नहीं हो रही है।

ये भी पढ़ें: 1 जुलाई से महीने भर चलेगा ये अभियान, कोरोना से बचने की भी दी जाएगी जानकारी

राशन देने के नाम पर मात्र परेशान किया

ग्रामीणों का कहना है कि दबंग कोटेदार सीधे कहता है जाओ जो करना हो कर लो मेरा कोई कुछ नहीं उखाड़ पाएगा। कई महीने से इस कोटेदार ने ग्रामीणों को राशन देने के नाम पर मात्र परेशान किया है। वहीं जब पीड़ित लाभार्थियों से इस भ्रष्ट कोटेदार के खिलाफ कई बार शिकायत की तो अधिकारियों से भी बात की उन्होंने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।

ये भी पढ़ें: मानो या ना मानो मगर सच है, ऐसे झूठ से बढ़ता है पार्टनर में प्यार

मगर कार्रवाई के नाम पर बस झुनझुना पकड़ा दिया गया, लेकिन आज तक समय पर न तो राशन बंटा, न ही सरकारी मूल्य के अनुसार राशन मिला। कार्रवाई के नाम पर सिर्फ कोरा कागज हाथ लगा।

ये भी पढ़ें: किसानों की मेहनत पर पानी फेर रहे अधिकारी, गेहूं क्रय केंद्र प्रभारी का घूस लेते Video वायरल

अधिकारियों जान कर अंजान बने हुए हैं

कोटेदार रात के अंधेरे में गरीब जनता के गल्ले को बेच कर डकार मार जाता है, लेकिन जिले के संबंधित अधिकारियों जान कर अंजान बने हुए रहते हैं। इनके कान पर जूं नहीं रेंग रहा शायद अधिकारी बड़ी घटना के इंतजार में हैं। ग्रामीणों ने बताया की कोटेदार के खिलाफ जो भी आवाज उठाता है उसका नाम पात्रता से कटवा दिया जाता है। वहीं ग्रामीणों का आरोप है कि जब से हम ग्रामीण मिल आवाज उठा रहे हैं अब जानिए सप्लाई इंस्पेक्टर क्या कहते हैं इस मामले के बारे में जब राशन बटे तो आप खुद देख दीजिए।

रिपोर्ट: मनोज सिंह

ये भी पढ़ें: झांसी मंडल के प्रमुख स्टेशन ग्रीन स्टेशन हेतु नामांकित, अब मिलेगा ये फायदा