×

हो जाइए सतर्क: ओवरलोड ट्रक मिलने पर होगी सख्त कार्यवाही

पुलिस का कहना है कि ओवरलोड ट्रक मिलने पर सीधे सख्त कार्यवाही की जाएगी ।

Rahul Joy
Published on: 24 Jun 2020 8:08 AM GMT
हो जाइए सतर्क: ओवरलोड ट्रक मिलने पर होगी सख्त कार्यवाही
X

रसूलाबाद। उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जनपद के पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स के निर्देश और रसूलाबाद के कोतवाल चंद्रशेखर दुबे की सक्रियता पर मौरंग लिए ओवरलोड वाहनों पर कार्रवाई करते हुए कस्बा प्रभारी जयसिंह व सब इंस्पेक्टर सतीश यादव ने दो ट्रकों के चालान काटे जो क्षमता से अधिक मौरंग लादकर रसूलाबाद थाना क्षेत्र की सीमा से गुजर रहे थे।पुलिस की सख्ती से मौरंग माफियाओं में खलबली मच गई है ।

कानपुर देहात को मिली ट्रूनेट मशीनः अब जल्द मिल सकेगी कोरोना जांच रिपोर्ट

ओवरलोड मौरंग ट्रकों का चालान किया

जनपद के पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स के निर्देश पर रसूलाबाद पुलिस ने ओवरलोड मौरंग ट्रकों का चालान किया। उपनिरीक्षक जय सिंह जब कस्बे में गश्त पर थे तभी झींझक मार्ग पर दो ट्रक ओवरलोड मौरंग वाले निकल रहे थे। जिन को रोककर उनके चालान काटे।कस्बा प्रभारी ने ओवर लोड ट्रक चालकों को सख्त हिदायत दी कि अगली बार वाहन को ओवरलोड कर क्षेत्र से न गुजरे।

अभी-अभी गुजरात में लगी भीषण आग, इलाके कराए जा रहे खाली, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

सख्त कार्यवाही की जाएगी

उन्होंने ट्रक यूपी 93 बीटी 3942, यूपी 77 ए एन 3795 का चालान काटा। पुलिस की इस कार्यवाही से मौरंग माफियाओं में हड़कंप मच गया। पुलिस का कहना है कि ओवरलोड ट्रक मिलने पर सीधे सख्त कार्यवाही की जाएगी ।

सूखी पड़ी हुई नदी और तालाब

वहीं दूसरी तरफ सूखी नदी और तालाबों से पशु पक्षी बेहद परेशान है। भीषण गर्मी के समय प्यास की शिद्दत से जूझ रहे पशु पक्षियों को तालाब और नदी,नहरों से ही आस होती है। लेकिन यह सब सूखा होने के चलते पीने के पानी को पशु पक्षी तरस रहे हैं। वहीं सिंचाई के लिए किसान पानी का प्रयोग करता है तो उनको भी काफी परेशानियां उठानी पड़ रही है। जिला प्रशासन से किसानों ने इस ओर ध्यान देने की बात कही है।

पशु पक्षियों को पीने के लिए पानी की परेशानी

जनपद कानपुर देहात के रसूलाबाद तहसील क्षेत्र के अंतर्गत रिन्द नदी काफी दिनों से सूखी चली आ रही है। जिस पर पानी नहीं छोड़ा गया। इसके चलते जहां एक और पशु पक्षियों को पीने के लिए पानी की परेशानी होती है। वही किसान भी सिंचाई के लिए पानी को तरस रहा है। स्थानीय किसानों ने कई बार उच्चाधिकारियों को अवगत कराया, लेकिन अभी तक रिंद नदी में पानी नहीं छोड़ा गया। जिससे किसानों की समस्याएं दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। नदी,नहर के अलावा रसूलाबाद क्षेत्र में रजबहा एवं बम्बा सूखे चल रहे हैं।

चिलचिलाती धूप और उमस के चलते पशु पक्षी बेहाल हो जाते हैं। ऐसे में वे इन पानी के स्रोतों में जहां पानी पीते हैं, वहीं नहाते भी हैं। हालांकि ग्रामीण क्षेत्रों में मुख्य विकास अधिकारी जोगिंदर सिंह के निर्देश पर तालाबों में पानी जरूर भरा जा रहा है। जिससे पशु पक्षियों को कुछ राहत जरूर मिल रही है। किसानों ने अतिशीघ्र नदी सहित अन्य नहरों में पानी छोड़ने की मांग की है।

रिपोर्टर- मनोज सिंह, कानपुर देहात

बलिदान दिवस: पूर्व संगठन मंत्री ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी को किया याद, दी श्रद्धांजलि

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story