×

भिखारी लड़की से हुआ प्यार, खाना बांटते लगा दिल और फिर रचाई शादी

लॉकडाउन में फुटपाथ पर खाना बांटने के दौरान एक युवक को भीख मांगने वाली लड़ने से प्यार हो गया। उसके बाद दोनों ने शादी कर ली। ये शादी बतौर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए रचाई गई।

Shreya
Published on: 22 May 2020 12:45 PM GMT
भिखारी लड़की से हुआ प्यार, खाना बांटते लगा दिल और फिर रचाई शादी
X

कानपुर: लॉकडाउन के दौरान ऐसी कई कहानियां सामने आई हैं, जो हैरान करने वाली हैं। इस बीच उत्तर प्रदेश के कानपुर से भी एक ऐसा किस्सा सामने आया है। जहां लॉकडाउन में फुटपाथ पर खाना बांटने के दौरान एक युवक को भीख मांगने वाली लड़ने से प्यार हो गया। उसके बाद दोनों ने शादी कर ली। ये शादी बतौर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए रचाई गई। इस शादी में कई लोग मोजूद रहे।

यह भी पढ़ें: भारत-अमेरिका अलर्ट: चीन बना रहा ये खतरनाक प्लान, नहीं आ रहा बाज

नीलम के साथ अनिल ने रचाई शादी

ये युवक फुटपाथ पर भिखारियों के साथ बैठने वाली नीलम को रोज खाना बांटता था। फिर उसी के साथ उसने शादी रचाई। दोनों ने सातों जन्म साथ रहने की कसमें खाईं और हमेशा एक-दूसरे का साथ देने का वादा किया। ये शादी एक उदाहरण है सामाजिक सोच बदलने की। इस शादी के बारे में जिस किसी ने भी सुना, वो हैरान रह गया।

भाई भाभी ने निकाल दिया था घर से बाहर

नीलम के पिता नहीं हैं और मां हैं जो पैरालिसिस से जूझ रही हैं। नीलम के भाई और भाभी ने उसे मारपीट कर घर से भगा दिया था। उसके पास लॉकडाउन में गुजारा करने के लिए भी कोई साधन नहीं थी। इसलिए वो लिए फुटपाथ पर भिखारियों के साथ लाइन में बैठकर भीख मांगने लगी।

यह भी पढ़ें: बोल्ड दिशा पाटनी ने शेयर की ऐसी फोटो, मोनोकनी पहने आईं नजर

मालिक ने दिया अनिल का साथ

वहीं अनिल अपने मालिक के साथ रोज वहां सबको खाना देने आता था। इस दौरान जब उसने नीलम की मजबूरियों के बारे में जाना तो उसे नीलम से प्यार हो गया। उसके बाद अनिल ने नीलम से शादी रचा ली। अनिल एक प्रापर्टी डीलर के यहां ड्राइवर का काम करता है। उसके घर में मां-बाप, भाई हैं। नीलम को तो ये उम्मीद भी नहीं थी कि उससे कोई शादी करेगा। लेकिन इस शादी को कराने में अनिल के मालिक लालता प्रसाद का सबसे बड़ा योगदान रहा।

अनिल जब दिन में खाना बांटकर आता तो अपने मालिक के साथ नीलम के बारे में बातें करता था। तभी लालता प्रसाद ने उसकी भावना को समझ लिया। इसके बाद लालता प्रसाद ने अनिल के पिता को शादी के लिए राजी किया और फिर दोनों की शादी करा दी।

यह भी पढ़ें: मुसलमान सरकार के हुक्म का कर रह पालन, ईद मनाने नहीं जा रहा ईदगाह

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story