×

Kanpur News: पति के जेल जाने के बाद देवर ने कर दी महिला की हत्या! ये थी शर्मनाक वजह

Kanpur News: दो साल पहले कब्रिस्तान में रहने वाले युवक से महिला ने लव मैरिज की थी। पति के जेल जाने के बाद से दोनों के परिवार वालों से इसे रखने से मना कर दिया। गुरुवार को इसका शव कब्रिस्तान में मिला। जांच में पाया गया कि उसकी हत्या देवर ने की है।

Anup Panday
Published on: 15 Jun 2023 5:19 PM GMT
Kanpur News: पति के जेल जाने के बाद देवर ने कर दी महिला की हत्या! ये थी शर्मनाक वजह
X
पति के जेल जाने के बाद देवर ने कर दी महिला की हत्या: Photo- Social Media

Kanpur News: कर्नलगंज थाना क्षेत्र के बिसाती कब्रिस्तान में एक महिला की सिर कूचकर हत्या कर दी गई। दो साल पहले कब्रिस्तान में रहने वाले युवक से महिला ने लव मैरिज की थी। शादी के बाद से दोनों के घर वाले खिलाफ थे। पति के जेल जाने के बाद से दोनों के परिवार वालों से इसे रखने से मना कर दिया। गुरुवार को इसका शव कब्रिस्तान में मिला। जांच में पाया गया कि उसकी हत्या देवर ने की है। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोपी की तलाश में दबिश देना शुरू कर दी है।

कब्रिस्तान के पास ही रहता है मृतका का परिवार

पुलिस ने बताया कि ग्वालटोली की रहने वाली सिमरन (21) ने कर्नलगंज बिसाती कब्रिस्तान निवासी फैजान से लव मैरिज की थी। शादी के कुछ दिन बाद ही फैजान चोरी के मामले में जेल चला गया। कुछ दिनों बाद से परिवार वाले ताना मारते रहते थे,फिर इसके बाद ससुरालियों ने सिमरन को बेदखल कर दिया। अपने घर गई तो मायके वालों ने भी पनाह नहीं दी। जिस कारण वह कर्नलगंज की दरगाह में ही रहने लगी थी।

पुलिस व फॉरेंसिक ने जुटाए साक्ष्य

घटना के बाद पुलिस व फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची। जहां खून से सना सिमरन का शव कब्रिस्तान में पड़ा मिला। फोरेंसिक टीम और पुलिस ने साक्ष्य जुटाए। पुलिस के मुताबिक प्राथमिक जांच में पता चला है कि देवर रेहान ने ईंट से सिर कूचकर हत्या की है। आरोप है कि देवर रेहान सिमरन के साथ अवैध संबंध बनाना चाहता था। जिसको लेकर सिमरन मना करती थी। जिस पर रेहान हमेशा सिमरन को जान से मारने की धमकी देता था। हत्या के बाद से रेहान उर्फ चिप्पड़ फरार हो गया है। घटना की सूचना पर मृतिका की मां जमीना बानो और पिता सकूर अली ने मौके पर पहुंचकर शिनाख्त की। मां जमीना की तहरीर पर कर्नलगंज थाने की पुलिस ने देवर के खिलाफ हत्या की एफआईआर दर्ज की है।

पत्थर से गई बेरहमी से हत्या

सहायक पुलिस आयुक्त कर्नलगंज अकमल खां ने बताया कि गुरुवार सुबह खून से सना सिमरन का शव कब्रिस्तान में पड़ा मिला था। इधर सिमरन के हत्या की सूचना पर मौके पर पहुंची,एसीपी ने प्रथम दृष्यता हत्या किसी पत्थर से किए जाने की बात कही है। सिमरन के चौथे नंबर के भाई साहिल ने बताया कि अमरीन सबसे बड़ी बहन हैं। सिमरन सबसे छोटी थी। इस वारदात के बाद मां जमीला बानो टूट सी गई हैं। हत्या के बाद से सभी का रो-रोकर ख़राब हाल है। वहीं बताया कि हत्या करने वाला आरोपी देवर रेहान उर्फ चिप्पड़ के सात भाई हैं।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story