×

Kanpur News: उत्तर प्रदेश रणजी टीम के कोच का एलान, ये बनाए गए नए प्रमुख

Kanpur News: कमला क्लब में 15 से 30 जून तक लगने वाले उत्तर प्रदेश सीनियर रणजी टीम के कैंप में टीम के साथ जुड़ने के साथ-साथ खिलाड़ियों को गेंदबाजी, बल्लेबाजी के साथ क्षेत्ररक्षण के टिप्स पूर्व क्रिकेटर सुनील जोशी देंगे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर सुनील जोशी उत्तर प्रदेश रणजी टीम के कोच नियुक्त किए गए हैं।

Anup Panday
Published on: 15 Jun 2023 1:33 PM GMT
Kanpur News: उत्तर प्रदेश रणजी टीम के कोच का एलान, ये बनाए गए नए प्रमुख
X
उत्तर प्रदेश रणजी टीम के कोच बने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर सुनील जोशी: Photo- Newstrack

Kanpur News: कमला क्लब में 15 से 30 जून तक लगने वाले उत्तर प्रदेश सीनियर रणजी टीम के कैंप में टीम के साथ जुड़ने के साथ-साथ खिलाड़ियों को गेंदबाजी, बल्लेबाजी के साथ क्षेत्ररक्षण के टिप्स पूर्व क्रिकेटर सुनील जोशी देंगे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर सुनील जोशी उत्तर प्रदेश रणजी टीम के कोच नियुक्त किए गए हैं। इससे पहले भी उत्तर प्रदेश रणजी टीम के कोच पद की जिम्मेदारी वर्ष 2019 देखरेख दी गई थी, उनकी देखरेख में टीम रणजी ट्रॉफी में नॉक आउट दौर तक पहुंची थी।

2019 के बाद इन खिलाड़ियों को सौंपी गई थी जिम्मेदारी

सुनील जोशी बाएं हाथ के (स्पिनर) हैं। 2020 में अनुबंध खत्म होने के बाद उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के यूपी रणजी टीम के कोच ज्ञानेंद्र पाण्डेय बने थे। इनके रहते विजय हजारे ट्रॉफी 2021 में फाइनल में यूपी टीम उप विजेता बनी थी। फिर ज्ञानेंद्र का अनुबंध खत्म होने के बाद विजय दाहिया को यूपी सीनियर टीम की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। लेकिन 2022 में आईपीएल में कोच की जिम्मेदारी मिल गई थी, आईपीएल की जिम्मेदारी मिलने पर इनका करार खत्म हो गया, फिर भारतीय टीम के पूर्व विकेट कीपर अजय रात्रा को यूपी सीनियर टीम की जिम्मेदारी वर्ष 2022-23 तक मिली थी। अब फिर से एक बार यूपीसीए ने सुनील जोशी पर भरोसा जताया है।

खिलाड़ियों को कमला क्लब में देंगे टिप्स

सुनील जोशी कमला क्लब में खिलाड़ियों को टिप्स देंगे, तो वहीं कमला क्लब में 15 से 30 जून तक लगने वाले उत्तर प्रदेश सीनियर रणजी टीम के कैंप में टीम के साथ जुड़ने के साथ-साथ खिलाड़ियों को गेंदबाजी, बल्लेबाजी के साथ क्षेत्ररक्षण के टिप्स भी देंगे। उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के सीईओ अंकित चटर्जी ने बताया कि सुनील की देखरेख में यूपी सीनियर टीम एक बार फिर से घरेलू टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन करेगी। उम्मीद है कि नई प्रतिभाओं को निखारने में उनका अनुभव काम आएगा।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story