×

दिल्ली पहुंचे डिप्टी CM केशव मौर्य, गडकरी को दी इस मार्ग के निर्माण की जानकारी

प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बुधवार को दिल्ली में केंद्रीय मंत्री सड़क परिवहन एवं राजमार्ग नितिन गडकरी से मुलाकात कर उन्हें उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय राजमार्गों और अन्य मार्गों के निर्माण की जानकारी दी।

Newstrack
Published on: 2 Sep 2020 6:31 PM GMT
दिल्ली पहुंचे डिप्टी CM केशव मौर्य, गडकरी को दी इस मार्ग के निर्माण की जानकारी
X
दिल्ली पहुंचे केशव मौर्य, गडकरी को अयोध्या राम वन गमन मार्ग निर्माण की दी जानकारी

लखनऊ: प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बुधवार को दिल्ली में केंद्रीय मंत्री सड़क परिवहन एवं राजमार्ग नितिन गडकरी से मुलाकात कर उन्हें उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय राजमार्गों और अन्य मार्गों के निर्माण की जानकारी दी।

ये भी पढ़ें: जेवर एयरपोर्ट को दिल्ली से जोड़ने के लिए चल रही बड़ी तैयारी, हो सकता है ये फैसला

निर्माण कार्यों की समीक्षा

प्रदेश में राष्ट्रीय राजमार्ग और राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से कराए जा रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक बुधवार को दिल्ली के परिवहन भवन मुख्यालय में आयोजित की गई। प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री केशव प्रसाद मौर्य और विभागीय प्रमुख सचिव नितिन रमेश गोकर्ण ने बैठक की अध्यक्षता कर रहे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को बताया कि अयोध्या से राम वन गमन मार्ग का निर्माण कार्य प्रगति पर है. प्रदेश के विभिन्न राजमार्गों और प्रमुख मार्गों के बारे में भी बैठक में चर्चा हुई. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय राजमार्गों के चल रहे कार्यों में तेजी लाई जाए व सभी कार्य निर्धारित समय सीमा के अंदर पूरे किए जाएं।

ये भी पढ़ें: सरकारी कार्यालयों में उद्यमियों को कर्मचारी नहीं मिले तो होगा ये हाल

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि उत्तर प्रदेश में ग्रामीण मार्गों के साथ-साथ राष्ट्रीय राजमार्गों का जाल बिछाया जा रहा है और कई राजमार्गों,बडे़ पुलो , रिंग रोड पर कार्य चल रहा है तथा कई मार्गो के निर्माण हेतु प्रक्रिया तेजी से चल रही है। राम वन गमन मार्ग ,84 कोसी परिक्रमा मार्ग ,जौनपुर- मिर्जापुर रोड ,प्रयागराज रिंग रोड, वाराणसी- अयोध्या रोड ,मेरठ रिंग रोड ,एन एच 227 - ए, कानपुर रिंग रोड ,लखनऊ- कानपुर एक्सप्रेस वे ,फाफामऊ 6 लेन पुल, जगदीशपुर -अयोध्या रिंग रोड समेत कई उपयोगी मार्गों का निर्माण कराया जा रहा है. इस बैठक में केंद्र सरकार के राज्यमंत्री, सड़क परिवहन एवं राजमार्ग जनरल वीके सिंह भी मौजूद रहे।

अखिलेश तिवारी

ये भी पढ़ें: UP में बिगड़ती कानून व्यवस्था पर आप का प्रदर्शन, राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

Newstrack

Newstrack

Next Story