×

बच्चे अगवा: 15 दिन में एक ही परिवार दो बार बना निशाना, मासूमों की मौत से कोहराम

बच्ची का अपहरण बीती 19 अगस्त को हुआ था जबकि उसके भाई का अपहरण बीती 1 सितंबर को हुआ था। आज दोनों मासूम बच्चों के शव और कंकाल गाँव के जंगल मे मिलने से हड़कंप मच गया

Newstrack
Published on: 3 Sep 2020 4:31 PM GMT
बच्चे अगवा: 15 दिन में एक ही परिवार दो बार बना निशाना, मासूमों की मौत से कोहराम
X

रायबरेली: बीते दिनों प्रदेश में अपहरण और हत्याओं के मामलो में लगातर बढ़ोत्तरी सरकार को परेशानी में डाल रही है। ताजा मामला सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली का है। यहां के लालगंज पुलिस कस्टडी में दलित युवक की मौत का मामला शांत भी नही हुआ था कि आज फिर लालगंज कोतवाली के कुडवल गाँव के जंगल मे चचेरे भाई बहन के शव मिलने से सनसनी मच गई।

ये भी पढ़ें: डीएम का निरीक्षण: सरकारी कार्यालयों का लिया जायजा, दिए ये निर्देश

अलग-अलग तारीखों पर हुआ दोनों का अपहरण

गौरतलब है कि इस मामले बच्ची का अपहरण बीती 19 अगस्त को हुआ था जबकि उसके भाई का अपहरण बीती 1 सितंबर को हुआ था। आज दोनों मासूम बच्चों के शव और कंकाल गाँव के जंगल मे मिलने से हड़कंप मच गया और हालत की गंभीरता को देखते हुए जिले के आलाधिकारी और फॉरेंसिक की टीम मौके पर पहुँची और जरूरी साक्ष्य जुटाए जबकि पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर हत्या के आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

कोतवाली क्षेत्र के नरपतगंज चौकी क्षेत्र के कुडवल गाँव के रहने वाले ननकऊ की 8 वर्षीय बच्ची रूबी बीती 19 अगस्त को संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई, परिजनों ने इस मामले की सूचना लालगंज कोतवाली को दी जिसके बाद मामला दर्ज कर बच्ची की तलाश शुरू की गई लेकिन कामयाबी नही मिली तो बच्ची की तलाश के लिए लखनऊ से पीएसी भी लगाई गई।

ये भी पढ़ें: मोदी को बड़ा खतरा: हत्या की साजिश का खुलासा, अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां

जंगल मे शव मिलते ही फैली सनसनी

कई दिन बीतने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली रहे इसी बीच बीती 1 सितंबर को अपहृत लापता बच्ची के चचेरे भाई दीपक 11 साल के अपहरण और लापता होने की सूचना ने पुलिस की कार्यशैली पर कई सवाल खड़े कर दिए। 25 दिनों के भीतर एक ही परिवार के दो बच्चों के अपहरण और लापता होने की सूचना के बाद पुलिस केवल दोनों की तलाश में जुटी थी कि आज दोपहर में कुडवल गाँव के जंगल मे मासूम दीपक का शव मिलते ही सनसनी फैल गयी।

एक की लाश दुसरे की कंकाल जंगल में मिली

पुलिस और ग्रामीणों ने उसी जंगल मे संघन तलाशी अभियान चलाया जिसके बाद जंगल के दूसरे हिस्से में बच्ची का कंकाल और कपड़े मिले जिसके बाद यह तय हो पाया कि दोनों अप्रहत बच्चों की हत्या कर शव को जंगल मे फेंका गया है। जंगल मे बच्चों के शव और कंकाल मिलने की घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस अधीक्षक सहित प्रशासन के अधिकारी भी गाँव पहुँचे और हत्या से जुड़े सभी पहलुओं की बारीकी से जाँच की। पुलिस अधीक्षक स्वप्निल मंगाई का दावा है कि जल्द ही इस मामले के दोषियों को गिरफ्तार किया जाएगा, हम लगातार इस मामले में कुछ लोगो से पूँछतांछ कर रहे हैं।

रिपोर्ट: नरेन्द्र सिंह रायबरेली

ये भी पढ़ें: टूटी IAS अफसरों के काम करने की परंपरा, मोदी ने किया एलान, बनना होगा कर्मयोगी

Newstrack

Newstrack

Next Story