×

मेरठ में कोराना का कहर जारी: 56 नए मामले आए सामने, एक की मौत

मेरठ में कोरोना का कहर जारी है। आज जहां एक की मौत हो गई वहीं 56 नए केस सामने आए। मेरठ के सीएमओ डॉ. राजकुमार ने बताया कि 56 नए केस मिलने से...

Newstrack
Published on: 9 July 2020 6:48 PM GMT
मेरठ में कोराना का कहर जारी: 56 नए मामले आए सामने, एक की मौत
X

मेरठ: मेरठ में कोरोना का कहर जारी है। आज जहां एक की मौत हो गई वहीं 56 नए केस सामने आए। मेरठ के सीएमओ डॉ. राजकुमार ने बताया कि 56 नए केस मिलने से यहां कुल संख्या 1350 हो गई है। वहीं आज एक कोरोना संक्रमित महिला की मौत होने से मरने वालों का आंकड़ा 71 हो गया है। राहत की बात यही है कि अब तक 879 लोग कोरोना से जंग जीत कर घर जा चुके हैं।

ये भी पढ़ें: अपराधियों पर CM योगी सख्त: मुख्तार अंसारी के करीबियों के खिलाफ पुलिस की कड़ी कार्रवाई

जिले में 400 एक्टिव केस हैं। सीएमओ के अनुसार आज कालिया गढ़ी, जागृति विहार निवासी 50 वर्षीय कोरोना पीड़ित महिला की मौत हो गई। सीएमओ ने बताया कि आज मिले नए संक्रमितों में 21 महिलाएं और 35 पुरुष वर्ग से हैं।

स्वास्थ्य महकमें के अनुसार आज मिले नए मरीजों में दौराला निवासी 47 वर्षीय फाईनेंसर, थापरनगर निवासी एक ही परिवार से जुड़े दो ज्वैलर, मोदीपुरम निवासी 45 वर्षीय महिला शिक्षक,पल्हैड़ा निवासी 50 वर्षीय मेडिकल स्टोर संचालक, 38 ‍वर्षीय फील्ड ऑफिसर नगर पंचायत हस्तिनापुर, कंकरखेड़ा निवासी पुलिस का एक एसआई, सदर दाल मंडी निवासी एक परिवार से जुड़े दो व्यापारी, प्रभात नगर निवासी एक निजी फाईनेंस कंपनी का 31 वर्षीय सीनियर मैनेजर, 29 वर्षीय एक नौकरानी, पुष्प विहार, मोदीपुरम निवासी 40 वर्षीय पत्रकार के अलावा एक पेट्रोल पंप कर्मी, एक सरकारी शिक्षक, एक समाचार पत्र विक्रेता शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: फिर बढ़ेगा लॉकडाउन! 48 घंटों में होगा क्या, कितनी बंदिशे -कितनी राहत

सर्वे अभियान के कार्यो का निरीक्षण

इधर आज दिन में नोडल अधिकारी पी गुरू प्रसाद व जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने आज कोरोना के संदिग्ध मरीजो की पहचान के लिए चलाये जा रहे घर-घर सर्वे अभियान के कार्यो का निरीक्षण किया। उन्होंने ग्राम खरदौनी, ग्राम मसूरी व ग्राम इंचैली का निरीक्षण किया। नोडल अधिकारी ने कहा कि सभी टीमवर्क के साथ कार्य करें तथा यह सुनिष्चित करें कि अभियान में कोई भी घर न छूटे। जिलाधिकारी ने कहा कि जिन व्यक्तियों में कोरोना के लक्षण मिलेगे उनकी आवष्यक रूप से कोरोना की जांच करायी जायेगी।

निरीक्षण के दौरान नोडल अधिकारी पी गुरू प्रसाद ने विभिन्न ग्रामों का दौरा किया तथा टीम के कार्यों को देखा। उन्होंने कहा कि कोरोना पर जीत के लिए सभी का सहयोग आवश्यक है इसलिए आमजन स्वास्थ्य विभाग की टीम को पूर्ण सहयोग प्रदान करें। उन्होने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में स्वास्थ्य एक अहम भूमिका निभाता है। सभी डाक्टर व स्टाफ अभियान को सफल बनाने में अपना शत-प्रतिषत दें।

ये भी पढ़ें: यूनिवर्सिटी का फैसला: इन कोर्सेज की फीस में कटौती, छात्रों को मिली रहत

जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने कहा कि घर-घर सर्वे अभियान के तहत ऐसे व्यक्ति जिनमें कोरोना के लक्षण है या जो गंभीर बीमारी से पीडित है उनकी पहचान की जायेगी। उन्होने कहा कि जनपद में कोरोना की जांच के लिए जा रहे सैम्पल की दर बढी है तथा मृत्यु दर में कमी आयी है। उन्होने कहा कि अभियान में कोई घर नहीं छूटना चाहिए।

इस अवसर पर आईएएस सौम्या गुरूरानी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राजकुमार, डॉ पीपी सिंह सहित अन्य चिकित्सकगण व अधिकारीगण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट: सुशील कुमार, मेरठ

ये भी पढ़ें: जल भराव से आढ़तियों में आक्रोश, कर रहे हड़ताल, मंडी में पसरा सन्नाटा

Newstrack

Newstrack

Next Story