×

कोविड-19: स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिये आयुक्त ने की बैठक, दिये ये निर्देश

आयुक्त विन्ध्याचल मण्डल प्रीति शुुक्ला की अध्यक्षता में बुधवार को कार्यालय में शासन से प्राप्त निर्देश के अनुपालन में कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत स्वास्थ्य सुविधाओं के सम्बन्ध में बैठक आहूत की गयी।

Ashiki
Published on: 13 May 2020 4:53 PM GMT
कोविड-19: स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिये आयुक्त ने की बैठक, दिये ये निर्देश
X

मीरजापुर: आयुक्त विन्ध्याचल मण्डल प्रीति शुुक्ला की अध्यक्षता में बुधवार को कार्यालय में शासन से प्राप्त निर्देश के अनुपालन में कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत स्वास्थ्य सुविधाओं के सम्बन्ध में बैठक आहूत की गयी। बैठक में मण्डल मुख्यालय पर एल-3 की सुविधा सुनिश्चित कराने एवं उसके सम्बन्ध में यथा आवश्यक तैयारियों पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ चर्चा की गयीं। इस आयुक्त ने अपर निदेशक स्वास्थ्य सहित तीनों जनपदों के मुख्य चिकित्साधिकारियों को निर्देशित किया।

ये भी पढ़ें: कंटेनर में ‘भूसे’ की तरह भरे थे मजदूर, तस्वीरें देख पुलिसवाले भी रह गए दंग

स्वास्थ्य उपकरणों की उपलब्धता की मांगी सूची

कोविड-19 के दृष्टिगत एल-3 की सुविधा उपलब्ध कराने के लिये शासन के दिशा निर्देश के क्रम में मानक के अनुसार एल-3 की सुविधा सुनिश्चित कराने के लिये विशेषज्ञ चिकित्सकों की उपलब्धता सहित वेंटीलेटर, आक्सीजन एवं आईसीयू, वेड व अन्य उपकरणों की उपलब्धता के बारे में तीनों जिले के मुख्य चिकित्साधिकारी अपनी-अपनी रिपोर्ट कल तक उपलब्ध करा दें। उन्होंने कहा कि यदि कई उपकरण आदि स्वास्थ्य विभाग मुख्यालय लाखनऊ से आनी हो तो उसकी मांग तत्काल पत्राचार कर कर लें।

ये भी पढ़ें: ट्विटर पर भिड़े अनुपम खेर और शशि थरूर, दोनों ने एक दूसरे पर जमकर चलाए तीर

उन्होंने कहा कि स्थानीय स्तर पर जो भी सुविधायें व उपकरण की व्यवस्था करनी हो उसे सुनिश्चित करायें तथा उसकी सूची भी उपलब्ध करायें। उन्होंने यह भी कहा कि सामान्य दिनों में चलने वाली स्वास्थ्य सुविधायें भी प्रभावित न होने पायें।

इस बैठक में जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल, कोविड-19 के लिये शासन से नामित नोडल अधिकारी रवि कुमार गुप्ता, अपर आयुक्त विन्ध्याचल मण्डल, अपर निदेशक स्वास्थ्य, संयुक्त निदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, प्रमुख अधीक्षक जिला चिकित्सालय, सीएमओ डा ओपी तिवारी, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा नीलेश श्रीवास्तव के अलावा अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट:बृजेन्द्र दुबे

ये भी पढ़ें: ममता ने मोदी के ‘महापैकेज’ को बताया धोखा, राज्य के लिए किया ये बड़ा एलान

सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा पर एलान, इस दिन होगी सफल अभ्यर्थियों की काउंसलिंग

Ashiki

Ashiki

Next Story