×

कोविड-19: DM ने ट्रामा सेंटर का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए ये सख्त निर्देश

शासन से प्राप्त निर्देश के अनुपालन में कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत स्वास्थ्य सुविधाओं के सम्बन्ध जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल ने गुरुवार को जिला अस्पताल में स्थित ट्रामासेंटर नवीन भवन में कोविड-19 एल-3 अस्पताल के लिये निरीक्षण किया।

Ashiki
Published on: 28 May 2020 4:11 PM GMT
कोविड-19: DM ने ट्रामा सेंटर का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए ये सख्त निर्देश
X

मीरजापुर: शासन से प्राप्त निर्देश के अनुपालन में कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत स्वास्थ्य सुविधाओं के सम्बन्ध जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल ने गुरुवार को जिला अस्पताल में स्थित ट्रामासेंटर नवीन भवन में कोविड-19 एल-3 अस्पताल के लिये निरीक्षण किया।

ये भी पढ़ें: अजय कुमार को नहीं मिली जमानत, कांग्रेस ने सरकार पर लगाए ये गंभीर आरोप

निरीक्षण के दौरान कोविड एल-3 की सुविधा सुनिश्चित कराने एवं उसके सम्बन्ध में वेड, आईसीयू,आक्सीजन, वेंटीलेटर एवं अन्य उपकरणों के सम्बन्ध में मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ ओपी तिवारी के साथ चर्चा की गयीं। इस दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी ने जिलाधिकारी को बताया कि एल-3 के लिये 10 वेड आईसीयू एवं 30 सामान्य वेड कुल 40 वेड के लिये तैयारियां की जा रही है। जिलाधिकारी ने एल-3 के लिये प्राप्त वेड व अन्य उपकरणों का भी निरीक्षण किया तथा उसके सम्बंध में जानकारी प्राप्त की। इस दौरान मुख्य चिकित्सा अधीक्षक जिला अस्पताल के अलावा अन्य चिकित्सक उपस्थित रहे।

टिड्डियों के दल के पहुंचने की सूचना मिलने पर गांव पहुंची कृषि विभाग की टीम

हलिया विकास खंड के सोनभद्र से लगे सीमा कुशियरा गांव में गुरुवार दोपहर टिड्डियों के दल के आने की सूचना पर कृषि विभाग की टीम कुशियरा गांव के लिए रवाना हुई। सोनभद्र जिले के घोरावल क्षेत्र में बुधवार को टिड्डियों के दल के आने की सूचना पर उप कृषिनिदेशक अशोक उपाध्याय ने हलिया कृषि विभाग की टीम को अलर्ट कर दिया था।

ये भी पढ़ें: पाक की नापाक चाल: राम मंदिर निर्माण पर उठाए सवाल, नाराज संतों ने दी ये चेतावनी

तेज हवाओं के कारण पाकिस्तानी टिड्डियों का दल कुशियरा गांव में डबलू सिंह के घर के ऊपर से गुजरते हुए आगे रामपुर नौडिहा गांव पहुंचा। जहां किसान सुनील कुमार सिंह,रमा शंकर सिंह ने तुरंत कृषि विभाग की टीम को सूचना दी ।मौके पर पहुंचे कृषि विभाग के छविनाथ, हरिकेश पटेल, अरूण सिंह, दयाराम चौकसे, नरेन्द्र कानापुरिया ने ग्रामीणों को टिड्डियों के दल को भगाने के लिए थाली, घंटी व ढोल बजवाकर भगाने का प्रयास किया।

रामपुर नौडिहा गांव में पीपल के पेड़ पर टिड्डियों के दल ने रूकने का प्रयास किया लेकिन तेज हवाओं तथा थाली घंटी के शोरगुल से टिड्डियों का दल टिक नही पाया और आगे बढ़ते हुए मध्य प्रदेश की सीमा तरफ रूख कर लिया।टिड्डियों के दल ने पीपल के पत्तों को कुतरने का प्रयास किया लेकिन हवाओं तथा किसानों की सतर्कता से टिड्डियों का झुंड टिकने नही पाया।

कृषि विभाग के छविनाथ व हरिकेश पटेल ने बताया कि टिड्डियों का दल तेज हवाओं के झोंके तथा ग्रामीणों की सतर्कता से गांव में नही टिक पाया। इसके लिए किसानों को पहले ही सावधान रहने के लिए कहा गया था।टिड्डियों के दल को मध्यप्रदेश की तरफ रूख करने पर किसानों व कृषि विभाग की टीम ने राहत की सांस ली।

रिपोर्ट: बृजेन्द्र दुबे

ये भी पढ़ें: हांगकांग में चीन का विरोध अब गैरकानूनी, विवादित सुरक्षा विधेयक को चीनी संसद की मंजूरी

लखनऊ: राम मनोहर लोहिया अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक देवाशीष शुक्ला हटाए गए

Ashiki

Ashiki

Next Story