×

ATM बना कुबेर खजाना: नोटों की बारिश बटन दबाते ही, मच गई लूटम-लूट

कुशीनगर में एक एटीएम(ATM) मशीन में खराबी आ गई। फिर इसके बाद एटीएम(ATM) में जितनी भी राशि यानी रकम डाली जाती थी, उससे 5 गुना ज्‍यादा राशि बाहर आने लगी। ऐसे में अगर उपभोक्ता ने 500 रुपए एटीएम से निकालने के लिए मशीन में इनपुट डाला तो उसे पांच गुना ज्यादा यानी 2500 रुपए मिले।

Vidushi Mishra
Published on: 25 Jan 2021 5:45 AM GMT
ATM बना कुबेर खजाना: नोटों की बारिश बटन दबाते ही, मच गई लूटम-लूट
X
कुशीनगर के सेवरही कस्बा स्थित बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम का है। एटीएम(ATM) से 15 लाख रुपए निकाले जाने के बाद बैंककर्मियों को थोड़ा शक हुआ।

कुशीनगर: यूपी के कुशीनगर से हैरान कर देने वाला वाकया सामने आया है। यहां पर एक एटीएम(ATM) मशीन में खराबी आ गई। फिर इसके बाद एटीएम(ATM) में जितनी भी राशि यानी रकम डाली जाती थी, उससे 5 गुना ज्‍यादा राशि बाहर आने लगी। ऐसे में अगर उपभोक्ता ने 500 रुपए एटीएम से निकालने के लिए मशीन में इनपुट डाला तो उसे पांच गुना ज्यादा यानी 2500 रुपए मिले। और जैसे ही इस बात की जानकारी आसपास के इलाकों में फैली तो लोग पैसे निकालने के लिए एटीएम के बाहर लाइन में खड़े हो गए। इसके बाद क्या था, बस देखते ही देखते एटीएम से 15 लाख रुपए (15 Lakh Rupees) निकाल लिए गए।

ये भी पढ़ें... मास्टर माइंड गिरफ्तार: करता था एटीएम कार्ड की सेंधमारी, बरामद हुआ ये सामान

बैंककर्मियों के होश उड़ गए

मिली जानकारी के अनुसार, ये मामला कुशीनगर के सेवरही कस्बा स्थित बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम का है। एटीएम(ATM) से 15 लाख रुपए निकाले जाने के बाद बैंककर्मियों को थोड़ा शक हुआ। फिर इसके बाद निकासी जांच की गई, तो तकनीकी खराबी सामने आई। बस ये देखने के बाद बैंककर्मियों के होश उड़ गए।

तभी जल्दी-जल्दी में बैंककर्मियों ने एटीएम से रुपये निकालने वालों का डिटेल खंगाला और पुलिस को तहरीर सौंपी। फिर तहरीर देने के बाद कुछ उपभोक्ताओं ने बैंक पहुंच कर रुपये वापस कर दिए। ऐसे में दिलचस्‍प बात ये है कि पांच गुना अधिक निकली रकम की संबंधित बंखाते से भी कटौती नहीं हो रही थी।

MONEY फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...बड़ी कामयाबीः एटीएम कार्ड ‘क्लोन’ से रूपये निकालने वाला गिरोह एसटीएफ गिरफ्त में

रुपये वापस

हालाकिं सेवरही पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कुछ उपभोक्ताओं से रुपये भी वापस करा दिए हैं। स्थानीय पुलिस द्वारा रुपये वापसी कराने पर कुछ अन्य लोगों ने भी रुपये वापस कर दिए।

ऐसे में एसओ सेवरही उमेश कुमार ने मामले के बारे में बताया कि मामला संज्ञान में है। बैंककर्मियों से मिली तहरीर के आधार पर मामले की जांच की जा रही है। वहीं एटीएम से अधिक निकासी करने वालों को चिह्नित कर रुपये वापस कराया जाएगा।

ये भी पढ़ें...पीएनबी खाताधारक सावधानः एक दिसंबर से एटीएम जाएं तो रखें मोबाइल

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story