Lakhimpur Kheri News: जरा याद करो कुर्बानी! कारगिल के शहीदों को शत्-शत् नमन, डीएम ने दी श्रद्धांजलि

Lakhimpur Kheri News: जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह ने एडीएम संजय कुमार सिंह के साथ जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास कार्यालय स्थित कारगिल शहीद स्मारक पर बलिदनियों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

Himanshu Srivastava
Published on: 26 July 2023 12:25 PM GMT
Lakhimpur Kheri News: जरा याद करो कुर्बानी! कारगिल के शहीदों को शत्-शत् नमन, डीएम ने दी श्रद्धांजलि
X
जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह ने कारगिल के शहीदों को दी श्रद्धांजलि: Photo- Newstrack

Lakhimpur Kheri News: कारगिल शौर्य दिवस को जिलेभर में शौर्य दिवस मनाते हुए वीर जवानों को श्रद्धाजंलि दी गई। कलेक्ट्रेट स्थित जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास कार्यालय स्थित शहीद स्मारक पर डीएम ने देश की सुरक्षा की खातिर शहीद हुए कारगिल शहीदों को पुष्पचक्र चढ़ाकर नमन किया। जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह ने एडीएम संजय कुमार सिंह के साथ जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास कार्यालय स्थित कारगिल शहीद स्मारक पर बलिदनियों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस मौके पर डीएम ने कारगिल युद्ध में शामिल पराक्रमी 05 पूर्व सैनिकों (ऑनररी कैप्टन अकरम खान, ऑनररी लेफ्टीनेंट प्रेम कुमार, सुबेदार लखविंदर सिंह, नायक संदीप कुमार, और नायक खगेश्वर प्रसाद) को शील्ड एवं शाल भेंट कर सम्मानित किया।

डीएम ने पराक्रमी कारगिल सैनिकों को किया सम्मानित

जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि आज का दिन सिर्फ जीत को याद करने का नहीं है, बल्कि सेना के उन जवानों की वीरता, शौर्य, और अदम्य साहस को याद करने का दिन है... जिनके सजदे में देशवासियों का सिर हमेशा से झुकता आया है। आज पूरा देश करगिल युद्ध में शहीद हुए वीर सपूतो को याद कर रहा है। एडीएम संजय सिंह ने कहा कि कारगिल जैसा कठिन युद्ध होने के बाद भी देश के सैनिकों ने बहादुरी को परिचय देते हुए देश की सरहदों को दुश्मनों से मुक्त करवाया। सैनिकों की शहादत को कभी भुलाया नहीं जा सकता है।

आज 24 वां कारगिल विजय दिवस

जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी विंग कमांडर धनंजय प्रसाद सिंह ने कहा कि पूरा देश आज 24 वां कारगिल विजय दिवस मना रहा है। 1999 में आज ही के दिन भारत ने दुनिया के सबसे दुर्गम युद्ध क्षेत्रों में पाकिस्तानी सेना को खदेड़ कर कारगिल युद्ध में जीत हासिल की थी। यह खास दिन देश के उन वीर सपूतों को समर्पित है, जिन्होंने कई मुश्किलों का सामना करते हुए 26 जुलाई, 1999 को पाकिस्तानी सेना को करगिल से खदेड़ कर दुर्गम चोटियों पर विजय पताका फहरायी थी।

Himanshu Srivastava

Himanshu Srivastava

Next Story