×

विधायक ने कहा- पैसों का नहीं हो रहा सही इस्तेमाल, वापस करें निधि-धन

कोरोना वायरस से निबटने के लिए जिस विधायक ने क्षेत्र की जनता के लिए अपनी निधि से जो धन दिया था उस धन की ऐसी बंदरबांट हुई कि अब विधायक को अपनी निधि वापस लेनी पड रही है।

Vidushi Mishra
Published on: 27 April 2020 11:51 AM GMT
विधायक ने कहा- पैसों का नहीं हो रहा सही इस्तेमाल, वापस करें निधि-धन
X
विधायक ने कहा- पैसों का नहीं हो रहा सही इस्तेमाल, वापस करें निधि-धन

लखनऊ। कोरोना वायरस से निबटने के लिए जिस विधायक ने क्षेत्र की जनता के लिए अपनी निधि से जो धन दिया था उस धन की ऐसी बंदरबांट हुई कि अब विधायक को अपनी निधि वापस लेनी पड रही है। इसके लिए उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी को एक पत्र लिखकर स्वास्थ्य विभाग को दिए गए धन को वापस लेने की मांग की है।

ये भी पढ़ें...मौसम विभाग का अलर्ट जारी, इस दिन होगी झमक के बारिश

स्वास्थ्य विभाग को 25 लाख

जी हां यहां बात हो रही है हरदोई के भाजपा विधायक श्याम प्रकाश की जो गोपामऊ से विधायक हैं। उन्होंने कोरोना संक्रमण शुरू होते ही अपनी निधि से स्वास्थ्य विभाग को 25 लाख रुपया दिया और कहा कि इससे क्षेत्र की जनता के लिए जरूरी उपकरण खरीदे जाऐं।

पर जब उन्हे पता चला कि इस रकम का उल्टा सीधा इस्तेमाल किया जा रहा है तो उन्होंने हरदोई जिला प्रशासन को एक पत्र लिखा है और कहा कि उनके दिए गए पैसों का सही इस्तेमाल न होने के कारण उनकी विधायक निधि का पैसा वापस किया जाए।

विधायक श्यामप्रकाश ने मुख्य विकास अधिकारी निधि गुप्ता वत्स को पत्र भेजकर लिखा है कि स्वास्थ्य विभाग हरदोई में चिकित्सा सामग्री खरीदने में भ्रष्टाचार किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें...तानाशाह पर बड़ी खबर: 7 स्टार होटल जैसी ये ट्रेने हुई गायब, कहाँ गई आखिर

सही तरीके से इस्तेमाल नहीं

विधायक निधि की धनराशि से भी सामग्री क्रय में भ्रष्टाचार और कमीशनखोरी की बात चल रही है। इसलिए २४ लाख ९९९४० रुपये की राशि तत्काल उनकी निधि के खाते में भेजी जाए ताकि इसका इस्तेमाल जनहित में अन्य कार्यों पर खर्च किया जा सके।

विधायक श्याम प्रकाश ने आरोप लगाया कि उनकी विधायक निधि का कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सही तरीके से इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है।

विधायक का कहना है कि इसके पहले भी वह अपनी निधि का हिसाब मांग चुके हैं पर प्रशासन ने अभी तक खर्च पैसों का कोई हिसाब भी नहीं दिया है। ऐसे में उनकी विधायक निधि की राशि को तत्काल वापस उनकी निधि के खाते में भेजा जाए ताकि इसका इस्तेमाल जनहित के अन्य कार्यों में किया जा सके।

ये भी पढ़ें...जमातियों पर चुप्पी: कोरोना संकट के बावजूद लगे हैं वोट बैंक को सहेजने

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story