×

लॉकडाउन: यहां जानें क्या कर रहे हैं इन दिनों आपके मंत्री और नेता

कोरोना को लेकर जिस तरह से लॉकडाउन किया गया है उसके बाद से योगी सरकार के मंत्रियों के पास खूब समय है। इनमें से अधिकतर मंत्री विभागीय काम निबटाने के साथ ही अपने परिवार के साथ अलग-अलग तरह से समय व्यतीत कर रहे हैं।

SK Gautam
Published on: 29 March 2020 12:20 PM GMT
लॉकडाउन: यहां जानें क्या कर रहे हैं इन दिनों आपके मंत्री और नेता
X

श्रीधर अग्निहोत्री

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ: ‘जनप्रतिनिधि’ एक ऐसा शब्द है जिसका नाम जेहन में आते ही उसकी छवि एक जनसेवक के तौर पर उभरती है। जनता के बीच रहकर उनकी सेवा और जरूरतों को पूरा करने की जिम्मेदारी इन्ही जनप्रतिनिधियों की होती है और अगर आपका जनप्रतिनिधि सरकार में मंत्री है तो उसकी व्यस्तता और जिम्मेदारी और बढ़ जाती है।

हाल यह हो जाता है कि उन्हे परिवार तक को समय देने का मौका नहीं मिल पाता है लेकिन इन दिनों कोरोना को लेकर जिस तरह से लॉकडाउन किया गया है उसके बाद से योगी सरकार के मंत्रियों के पास खूब समय है। इनमें से अधिकतर मंत्री विभागीय काम निबटाने के साथ ही अपने परिवार के साथ अलग-अलग तरह से समय व्यतीत कर रहे हैं।

आईए जानते है ऐसे मंत्रियों के बारे में

डा दिनेश शर्मा ( डिप्टी सीएम )

पुस्तकों के प्रेमी डा दिनेश शर्मा अपने प्रारम्भिक जीवन से ही पुस्तकों के प्रेमी रहे हैं। और जब उन्हे इस ‘लाकडाउन’ के दौरान यह एक बड़ा अवसर मिला है तो वह इसे गंवाना नहीं चाहते हैं इसलिए इन दिनों वह पुस्तके पढ़ने का अपना पूरा शौक पूरा कर रहे हैं।

ये भी देखें: लॉकडाउन पर राहुल बोले- मुझें संदेह है, सरकार बढ़ा सकती है मियाद

केशव प्रसाद मौर्य ( डिप्टी सीएम )

योगी सरकार के दूसरे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य इन दिनों घर पर ही परिवार के साथ समय व्यतीत कर रहे हैं। वह अपने परिवार के साथ खूब टीवी देख रहे है। साथ प्रदेश की जनता का हालचाल लेकर विभागीय दिशा निर्देश देने का भी काम कर रहे हैं।

आशुतोष टंडन ‘गोपाल जी’(नगर विकास मंत्री)

प्रदेश के नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन अपने हजरतगंज वाले सरकारी आवास पर विभागीय फाइले निबटाने के बाद लखनऊ के चैक स्थित अपने पुराने घर भी चले जाते हैं। जहां पर अपने परिजनों के साथ समय व्यतीत करते हैं।

ये भी देखें: लॉकडाउन: समाजसेवियों ने जरूरतमंदों को बांटा राशन, कराया भोजन

औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना

अपने तीन साल के कार्यकाल में औद्योगिक क्षेत्र में क्रांति करने वाले सतीश महाना भी अपने कानपुर स्थित आवास पर रहकर नाती-पोतो के साथ खेलते रहते हैं। इसके साथ ही वह घर पर रहकर जनता की जरूरतों पर अपनी पैनी नजर बनाए हुए हैं।

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा

ऊजा मंत्री श्रीकांत शर्मा अपने शरीर को चुस्त-दुरुस्त रखने के अपने बचपन से ही शौकीन रहे हैं। वह रोज सुबह उठकर व्यायाम करते हैं लेकिन उर्जा जैसे भारी भरकम विभाग मिलने के बाद से वह इसके लिए समय नहीं निभा पा रहे थें लेकिन इन दिनों 21 दिन के लाकडाउन के कारण वह सुबह उठकर व्यायाम आदि करके पुस्तके भी पढ रहे हैं।

अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहसिन रजा

प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा पूर्व मेें क्रिकेट खिलाड़ी रहे हैं। लेकिन टीवी देखना और टीवी में होने वाली बहसों में हिस्सा लेना उनका पुराना शौक रहा है। लाकडाउन के कारण इन दिनों वह अपने सरकारी बंगले पर परिवार के साथ टीवी आदि देखकर समय काट रहे हैं।

ये भी देखें: बुजुर्ग के साथ 500 किलोमीटर ऐसे किया सफर, देखकर हर किसी की भर आईं आंखें

स्वतंत्रदेव सिंह प्रदेश अध्यक्ष भाजपा

यूपी भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व परिवहन मंत्री पार्टी के पुराने संगठनकर्ता हैं। अपने तीन दशक से अधिक कार्यकाल में लगातार व्यस्त रहने वाले स्वतंत्रदेव सिंह अक्सर प्रदेश प्रवास पर ही रहते हैं । जिसके कारण वह अपने परिवार को समय कम ही दे पाते हैं लेकिन इन दिनों लाक डाउन के चलते वह अपने घर पर है और रसोई में समय काटने के लिए पत्नी का हाथ बंटा रहे हैं।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story