×

लखनऊ एयरपोर्ट पर सोना बरामद: ऐसे हो रही थी तस्करी, कस्टम विभाग ने पकड़ा

दुबई से फ्लाइट संख्या SG 138 लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचे तस्कर के पास से टीम ने 814 ग्राम सोना बरामद किया है। जिसकी कीमत करीब 38 लाख 14 हजार 640 रुपये बताई जा रही है। शातिर आरोपी लखनऊ का रहने वाला है।

Shreya
Published on: 22 March 2021 11:51 AM GMT
लखनऊ एयरपोर्ट पर सोना बरामद: ऐसे हो रही थी तस्करी, कस्टम विभाग ने पकड़ा
X
लखनऊ एयरपोर्ट पर सोना बरामद: ऐसे हो रही थी तस्करी, कस्टम विभाग ने पकड़ा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से बड़ी खबर सामने आ रही है। राजधानी में कस्टम विभाग को बड़ी सफलता हाथ लगी है। दरअसल, लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट (Amausi Airport) पर कस्टम विभाग की टीम ने आज यानी सोमवार को एक तस्कर को पकड़ा है। जो दुबई से लखनऊ एयरपोर्ट (Lucknow Airport) पर पहुंचा था। आपको बता दें कि यह एक महीने में सातवीं कार्रवाई है।

814 ग्राम सोना किया गया बरामद

दुबई से फ्लाइट संख्या SG 138 लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचे तस्कर के पास से टीम ने 814 ग्राम सोना बरामद किया है। जिसकी कीमत करीब 38 लाख 14 हजार 640 रुपये बताई जा रही है। शातिर आरोपी लखनऊ का रहने वाला है। उसने बड़ी ही चालाकी के साथ सोने को गोलाकार प्लेट में ढाला और स्पीकर में छुपाया था। साथ ही सोने को प्लास्टिक कोटिंग करके बिजली तार में छुपाया था।

यह भी पढ़ें: बागपत थाने में हमला: दारोगा-सिपाही सभी को पीटा, फाड़ डाली वर्दी

custom department (फोटो- सोशल मीडिया)

बीते महीने दुबई गया था आरोपी

मामले में कस्टम विभाग की उप आयुक्त निहारिका लाखा ने बताया कि पकड़ा गया तस्कर बीते महीने दुबई गया था। कोरोना वायरस महामारी के समय कुछ वक्त के लिए दुबई जाना और लौटकर आने पर हमारी टीम को शक हो जाता है कि इसकी यात्रा सामान्य नहीं है। आरोपी के पास से एक वायर का बंडल और दो छोटे स्पीकर मिले हैं।

यह भी पढ़ें: फिल्मी है रिंकू की कहानी: 14 साल पहले छोड़ा था घर, अब ऐसी है लाइफस्टाइल

ऐसे हुआ मामले का खुलासा

उन्होंने बताया कि जब छोटे स्पीकर का वजन किया गया तो उसके वजन सामान्य से ज्यादा था और तार का बंडल खुला हुआ था। साथ ही बीच-बीच में तार कटे हुए थे जिसमें सोने के वायर बनाकर लपेटा गया था। यात्री को गिरफ्तार करने के साथ साथ उसके पास से बरामद सोना जब्त कर लिया गया। आपको बता दें कि कस्टम विभाग की टीम ने एक महीने के अंदर 7वीं बार तस्करों को पकड़ा है।

पकड़े जाने वाले तस्करों में एक बात सामान्य है कि वह कम समय के लिए दुबई जाते हैं और वहां से छोटे-छोटे सामानों के साथ वापस आते हैं। अधिकारियों ने बरामद सोने को सीमा शुल्क के प्रावधानों के तहत जब्त कर यात्री को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें: डिप्टी CM ने दी महायज्ञ में आहुति, बोले- शांति से संपन्न कराए जाएंगे पंचायत चुनाव

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story