×

नसीमुद्दीन सिद्दीकी और राम अचल राजभर गिरफ्तार, भेजा गया जेल, ये है वजह

BSP के पूर्व महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राम अचल राजभर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। दोनों ने मंगलवार को अदालट में सरेंडर किया था। 

Shreya
Published on: 19 Jan 2021 1:43 PM GMT
नसीमुद्दीन सिद्दीकी और राम अचल राजभर गिरफ्तार, भेजा गया जेल, ये है वजह
X
नसीमुद्दीन सिद्दीकी और राम अचल राजभर गिरफ्तार, भेजा गया जेल, ये है वजह

लखनऊ: बहुजन समाजव पार्टी (BSP) के पूर्व महासचिव व वर्तमान कांग्रेसी नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी (Nasimuddin Siddique) को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। इसके साथ ही बसपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राम अचल राजभर (Ram Achal Rajbhar) को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें कि दोनों ने मंगलवार को अदालत में एमपी एमएलए कोर्ट में सरेंडर किया था। साथ ही अंतरिम जमानत की अर्जी भी डाली थी।

कोर्ट ने खारिज की अंतरिम जमानत की अर्जी

हालांकि कोर्ट ने नसीमुद्दीन सिद्दीकी और राम अचल राजभर की अंतरिम जमानत (Interim bail) की अर्जी खारिज कर दी है। नियमित जमानत अर्जी पर कल सुनवाई होगी। बता दें कि एक दिन पहले ही एमपी-एमएलए कोर्ट (MP-MLA Court) के विशेष न्यायाधीश ने हाजिर नहीं होने पर नसीमुद्दीन सिद्दीकी और राम अचल राजभर को भगोड़ा घोषित करते हुए उनकी संपत्ति की कुर्की के आदेश दिए थे। अब इस मामले की अगली सुनवाई 22 फरवरी को होगी।

यह भी पढ़ें: खून से लथपथ बहन: भाई रेतता रहा बेरहमी से गला, लखनऊ में हैवानियत का खुलासा

इस मामले में कोर्ट ने की ये कार्रवाई

कोर्ट ने यह कार्रवाई भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता दयाशंकर सिंह की बेटी और परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के मामले में की है। वहीं दोनों को अब गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। बता दें कि दयाशंकर सिंह की मां तेतरा देवी ने 22 जुलाई 2016 को हजरतगंज कोतवाली में दर्ज मामले में आरोप लगाया था कि BSP सुप्रीमो मायावती ने राज्यसभा में उनके परिवार पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

यह भी पढ़ें: बलिया में गरजे शिवपाल यादव, भाजपा को सत्ता से उखाड़ फेंकने की कही बात

नाबालिग पोती और परिवार सदस्यों के बारे में की थी अपमानजनक टिप्पणी

उसके अगले दिन ही पार्टी के तत्कालीन राष्ट्रीय महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी और उस वक्त के प्रदेश अध्यक्ष राम अचल राजभर की अगुवाई में बड़ी तादाद में बीएसपी कार्यकर्ताओं ने हजरतगंज चौराहे पर प्रदर्शन किया था, जिसमें उन्होंने तेतरा देवी की नाबालिग पोती और परिवार के अन्य सदस्यों के बारे में अपमानजनक टिप्पणी की थी। साथ ही अपशब्दों का इस्तेमाल किया था।

यह भी पढ़ें: राम मंदिर के नाम पर लोग फर्जी तरीके से ले रहे चंदा, दान की हो रही बंदरबांट: परमहंस

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story