×

Electricity In UP: यूपी में बिजली चोरों के खिलाफ बड़ा अभियान, पकड़े गए तो भरना पड़ेगा भारी जुर्माना

Electricity In UP: शनिवार को ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने अधिकारियों के साथ बैठ की। उन्होंने निर्देश दिया कि अभियान के दौरान अधिक्षण अभियंता अपने क्षेत्र के विधायक, सांसद सहित अन्य प्रतिनिधियों से संपर्क करें।

Anant Shukla
Published on: 30 July 2023 12:29 PM GMT
Electricity In UP: यूपी में बिजली चोरों के खिलाफ बड़ा अभियान, पकड़े गए तो भरना पड़ेगा भारी जुर्माना
X
lucknow electricity department weekly campaign (Photo-Social Media)

Electricity In UP: बिजली व्यवस्था में सुधार के लिए ऊर्जा मंत्रालय विशेष साप्ताहिक अभियान शुरु करने जा रही है। राज्य स्तरीय साप्ताहिक अभियान 31 जुलाई को शुरू होगा और छह अगस्त को समाप्त हो जाएगा। इस दौरान बिजली अभियंता जन प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर बिजली चोरी जैसे अनेक समस्याओं पर बात करेंगे।

विधायक, सांसद सहित अन्य प्रतिनिधियों से संपर्क करने के निर्देश

शनिवार को ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने अधिकारियों के साथ बैठ की। उन्होंने निर्देश दिया कि अभियान के दौरान अधिक्षण अभियंता अपने क्षेत्र के विधायक, सांसद सहित अन्य प्रतिनिधियों से संपर्क करें। बिजली की समस्या के समाधान और सप्लाई व्यवस्था सुधारने के लिए अपने कार्यालय या सर्किट हाउस में जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर उनका मार्गदर्शन प्राप्त करें।

समस्याओं पर जनप्रतिनिधियों से लें फीडबैक

उन्होंने निर्देश दिया कि जनप्रतिनिधियों द्वारा दिए गए सुझावों पर अमल करते हुए आरडीएसएस योजना के तहत कार्य काराएं। इसके अलावां जनप्रतिनिधियों को विभिन्न योजनाओं के बारे में बताकर उनका फीडबैक भी लिया जाए। बिजली चोरी, बिल की प्राप्ती और बकाया वसूली से संबंधित जनप्रतिनिधियों का सहयोग लिया जाए।

मुख्य अभियंताओं को नजर रखने के निर्देश

अभियान को सुचारु रूप से संचालित करने के लिए मुख्य अभियंताओं को अपने कार्यक्षेत्र में अभियान पर नजर रखने के साथ ही प्रत्येक मंडल की बैठक में किसी एक दिन शामिल होने के निर्देश दिए गए। मंत्री ने कहा सभी डिस्काम के प्रबंधक निदेशक और डायरेक्टर भी अभियान की बैठक में भाग लें।

जनता के साथ बेहतर तालमेल स्थापित करने के लिए कहा

मंत्री ने पॉवर कार्पोरेशन के अध्यक्ष डॉ. आशीष गोयल सहित निदेशक को भी अभियान में सहयोग देने के लिए निर्देश दिए। आशीष गोयल ने वितरण निगम के सभी अधिकारियों से पूरे मनोयोग से काम करने के लिए कहा, जिससे अधिकारी जनप्रतिनिधियों और जनता के साथ बेहतर तालमेल स्थापित हो सके। इस बैठक में डीजी विजिलेंस, प्रबंध निदेशक व अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story