×

ब्राहम्णों पर राजनीति तेज: BJP नेता के बयान पर विपक्षी दलों का पलटवार

भाजपा नेता उमेश द्विवेदी ने कहा है कि ब्राह्मण वोटर समझदार है। उसे सब पता है कि कौन हितैषी है। सरकार के इस फैसले से गरीब ब्राह्मणों को फायदा होगा।

Newstrack
Published on: 17 Aug 2020 1:17 PM GMT
ब्राहम्णों पर राजनीति तेज: BJP नेता के बयान पर विपक्षी दलों का पलटवार
X
Bramhin Politics

लखनऊ: यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले ब्राहम्ण वोटों को अपने पाले में करने के लिए विपक्षी पार्टियों सपा-बसपा और कांग्रेस में लगातार होड़ लगी हुई है। इसी बीच भाजपा भी अपने ब्राहम्ण वोट बैंक में सेंधमारी रोकने की मुद्रा में आ गई है। यूपी के भाजपा नेता उमेश द्विवेदी ने सोमवार को कहा है कि यूपी सरकार गरीब ब्राहम्णों का मेडिकल बीमा करायेगी। भाजपा नेता के इस बयान के बाद एक बार फिर यूपी में ब्राहम्ण वोटों की राजनीति गर्म हो गई है।

विपक्षी दलों सपा और बसपा ने भाजपा नेता के इस बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। हालांकि भाजपा प्रवक्ता आलोक अवस्थी ने उमेश द्विवेदी के बयान प्रायोजित बताते हुए कहा है कि यह बयान पार्टी अध्यक्ष या मुख्यमंत्री की तरफ से नहीं है। भाजपा सरकार हर वर्ग के गरीब लोगों के लिए काम कर रही है और सरकार का संकल्प सबका साथ सबका विकास ही है।

मायावती ने दी भाजपा नेता के बयान पर प्रतिक्रिया

BJP Leader Umesh Dwivedi BJP Leader Umesh Dwivedi

ये भी पढ़ें- गोरखपुर: शिवप्रताप शुक्ल के बाद जयप्रकाश निषाद बने राज्यसभा सदस्य

भाजपा नेता उमेश द्विवेदी ने कहा है कि ब्राह्मण वोटर समझदार है। उसे सब पता है कि कौन हितैषी है। सरकार के इस फैसले से गरीब ब्राह्मणों को फायदा होगा। उन्होंने कहा कि गरीब ब्राह्मण के परिवार में कोई खत्म हो जाए या फिर उसे किसी आपात स्थित का सामना करना पड़े तो उस परिवार की मदद हो सके। परिवार में किसी की मौत पर नौकरी और मेडिकल इंश्योरेंस जैसे प्रस्ताव पर काम चल रहा है। सरकार सबका साथ सबका विकास के मुद्दे पर काम कर रही है।

Mayawati Mayawati

ये भी पढ़ें- अनाज संकट से जूझ रहे नॉर्थ कोरिया ने भूख मिटाने के लिए जारी कर दिया अजीबोगरीब फरमान

भाजपा नेता उमेश द्विवेदी के बयान पर बसपा सुप्रीमों मायावती ने टवी्ट करके कहा कि यूपी भाजपा सरकार द्वारा गरीब ब्राह्मणों का बीमा कराने की बात इस वर्ग के प्रति केवल अपनी कमियों पर पर्दा डालने के लिए ही लगता है। जबकि ब्राह्मण समाज को वास्तव में बीमा से पहले उन्हें सरकार से अपने मान-सम्मान व पूरी सुरक्षा की गारण्टी चाहिए। सरकार इस ओर ध्यान दे तो बेहतर है।

ब्राहम्ण वोट पर राजनीति तेज

Anurag Bhadauriya Anurag Bhadauriya

ये भी पढ़ें- आमिर खान ने कर दी ये भूल! हुए जमकर ट्रोल, देश विरोधी होने का लगा आरोप

इधर, सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने भाजपा नेता के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी का काम बोलता है। सपा जाति की राजनीति नहीं करती। भगवान परशुराम सभी के हैं। वे किसी जाति के नहीं हैं। जबकि कांग्रेस के प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत का कहना है कि भाजपा बस मुद्दों से ध्यान भटकाने का काम कर रही है। बता दें कि भाजपा के माने जाने वाले यूपी के सबसे बड़े इस तीसरे वोट बैंक पर सभी विपक्षी दलों की निगाहें है।

Jitin Prasad Jitin Prasad

ये भी पढ़ें- ताबड़तोड़ चले पत्थर: छेड़छाड़ के विरोध में दो पक्षों में फायरिंग, चार घायल

कांग्रेस लम्बे समय से जितिन प्रसाद के जरिए इसमें सेंधमारी में जुटी हुई है तो अभी पिछले दिनों समाजवादी पार्टी ने भगवान परशुराम की प्रतिमा को लगवाने का एलान करके अपने मंसूबे जता दिए थे। सपा के इस बयान के बाद बसपा सुप्रीमों मायावती ने भी घोषणा कर दी कि बसपा सरकार आने पर वह भगवान परशुराम की सपा से भी ऊंची प्रतिमा लगवायेंगी।

Newstrack

Newstrack

Next Story