×

UP: CM योगी ने 7182 ANM को वितरित किए नियुक्ति पत्र, बोले-सभी 75 जिलों में बनेगा मेडिकल कॉलेज

UP News: इस दौरान प्रदेश के सभी 75 जिलों से आए चयनित अभ्यर्थियों को भविष्य के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं दी। सीएम योगी के साथ अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अधिकारी भी मौजूद रहे।

Anant Shukla
Published on: 9 Jun 2023 8:27 AM GMT (Updated on: 9 Jun 2023 8:37 AM GMT)
UP: CM योगी ने 7182 ANM को वितरित किए नियुक्ति पत्र, बोले-सभी 75 जिलों में बनेगा मेडिकल कॉलेज
X
cm yogi adityanath distributed appointments to 7182 anm health workers

UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नें अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) के द्वारा आयोजित स्वास्थ्य कार्यकर्ता परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किया। इस दौरान प्रदेश के सभी 75 जिलों से आए चयनित अभ्यर्थियों को भविष्य के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं दी। सीएम योगी के साथ अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अधिकारी भी मौजूद रहे।

काफी समय से कर रहे थे नियुक्ति की मांग

बता दें कि काफी समय से चयनित स्वास्थ्य अभ्यर्थी नियुक्ति की मांग कर रहे थे। मामला सुप्रीम कोर्ट में भी पहुंच गया था। लेकिन अभ्यर्थियों ने हार नहीं मानी। लंबी लड़ाई के बाद शुक्रवार को वो दिन आ ही गया जब चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किया गया। अधिनस्थ सेवा चयन आयोग के सदस्यों ने कहा कि सरकार ने अभी तक नौ लाख युवाओं को निष्पक्ष नौकरी दे चुकी है। अब यूपी में चयन प्रक्रिया पर लगाम लग गया है। जो करते हैं उन्हे सलाखो के पीछे भेज दिया जाता है।

स्वास्थ्य विभाग के सभी वर्कर कर रहे अच्छा काम

इस अवसर पर सीएम योगी ने कहा कि सरकार सारी बांधाओं को दूर कर नियुक्ति पत्र देने का कार्य कर रही है। स्वास्थ्य विभाग के सभी वर्कर द्वारा अच्छा काम किया जा रहा है। नेशनल हेल्थ के भी आंगड़े पॉजिटिव आए हैं। मातृ मृत्युदर में भी कमी आई है। प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था में काफी सुधार हुआ है।

अब स्वास्थ्य सुविधाएं अपडेट

सीएम योगी ने कहा पहले पष्चिमी यूपी में मस्तिष्क ज्वर से हजारों लोगों को मौत हो जाती थी। आज मस्तिष्क ज्वर पूरी तरह नियंत्रित है। स्वास्थ्य सुविधाएं अपडेट हो गई हैं। यही कारण है कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतर परिणाम देखने को मिल रहा है। कोरोना काल में स्वास्थ्य विभाग ने बेहतर प्रदर्शन किया। गांवों में एएनएम महिला स्वास्थ्य कर्मियों नें जान जोखिम में डालकर घर-घर जाकर मरीजों का निरीक्षण करती थीं। उत्तर प्रदेश ने देश के समक्ष अपना स्वास्थ्य मॉडल रखा।

नेशनल हेल्थ सर्वे में प्रत्येक डाटा सही होना चाहिए

सीएम योगी ने कहा कि नेशनल हेल्थ सर्वे में प्रत्येक डाटा सही होना चाहिए। अब यूपी में वन डिस्ट्रीक वन मेडिकल कॉलेज की स्थापना के राह पर है। सभी 75 जिलों में मेडिकल कॉलेज बनाये जा रहे हैं। काम चल रहा है। 600 जगहों पर हेल्थ एटीएम के माध्यम से लोगों को हेल्थ कंसल्टेंट मिल रहा है।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story