Lucknow News: छात्रों की उपस्थिति/ जुड़ाव, डेटा निगरानी और शासन को लेकर कार्यशाला का आयोजन

Lucknow News: कार्यशाला में एडटेक भागीदार पीएमयू, फंडिंग भागीदार, शिक्षक अधिकारी और इसके अलावा कई अन्य संगठनों ने मिलकर तीन शिक्षा के क्षेत्र में तीन प्रमुख समस्याओं पर विचार विमर्ष किया गया।

Anant Shukla
Published on: 25 July 2023 11:22 AM GMT (Updated on: 25 July 2023 11:23 AM GMT)
Lucknow News: छात्रों की उपस्थिति/ जुड़ाव, डेटा निगरानी और शासन को लेकर कार्यशाला का आयोजन
X
Workshop on improvement of basic education schools organized at Hyatt Hotel

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा संचालित विद्यालयों के कक्षा में छात्रों की उपस्थिति/ जुड़ाव, डेटा निगरानी और शासन को लेकर मंगलवार को हयात होटल गोमती नगर लखनऊ में एक कार्यशाला का आयोजन हुआ। कार्यशाला में माता-पिता तथा सामुदायिक जुड़ाव के सम्बन्ध में भी विस्तार से चर्चा की गई। कार्यशाला की शुरुआत सुबह 11 बजे से हुई।

कार्यशाला में एडटेक भागीदार पीएमयू, फंडिंग भागीदार, शिक्षक अधिकारी और इसके अलावा कई अन्य संगठनों ने मिलकर तीन शिक्षा के क्षेत्र में तीन प्रमुख समस्याओं पर विचार विमर्ष किया गया। इस कार्यशाला में बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) संदीप सिंह मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किए।

कार्यशाला में इन्होंने की भागीदारी

महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनन्द बताया कि इस आयोजन में देश की 40 से अधिक प्रमुख एड-टेक कंपनियां, 80 से अधिक शिक्षा के क्षेत्र में सक्रिय एनजीओ, कार्यान्वयन भागीदारों, राज्य PMU और परोपकार फाउंडेशनों का प्रतिनिधित्व करने वाले 250 प्रतिभागियों ने भागीदारी की। इसके अलावां कुछ प्रमुख खिलाड़ी भी मौजूद रहे। कार्यशाला में टीसीएस, जियो एम्बाइब, डेलॉइट, ईवाई, सीएसएफ, यूनिसेफ, डाउटनट, प्रथम, क्रिसलिस, क्विज़िज़, स्टोरीवीवर, कैवल्य एजुकेशन फाउंडेशन ने भाग लिया।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story