×

चुनाव नतीजों के बीच शिवसेना का बड़ा बयान, अब क्या करेगी BJP

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के रुझानों के बीच शिवसेना ने बड़ा बयान दिया है। पार्टी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की मांग रख दी है। शिवसेना ने इसके लिए उद्धव ठाकरे के बेटे और पार्टी नेता आदित्य ठाकरे का नाम आगे बढ़ाया है।

Dharmendra kumar
Published on: 24 Oct 2019 8:43 AM GMT
चुनाव नतीजों के बीच शिवसेना का बड़ा बयान, अब क्या करेगी BJP
X

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के रुझानों के बीच शिवसेना ने बड़ा बयान दिया है। पार्टी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की मांग रख दी है। शिवसेना ने इसके लिए उद्धव ठाकरे के बेटे और पार्टी नेता आदित्य ठाकरे का नाम आगे बढ़ाया है।

अभी तक आए रूझानों में 100 पर बीजेपी और 60 शिवसेना आगे चल रही हैं, तो वहीं कांग्रेस 43 और एनसीपी 56 सीटों पर आगे है। अन्य के खाते में 26 सीटें जाती दिख रही है।

यह भी पढ़ें...अब हरियाणा में तगड़ा झटका बीजेपी को, पीछे रह गए कई दिग्गज

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि रुझान अच्छे हैं। विपक्ष और अच्छा भी कर सकता था, लेकिन शिवसेना-बीजेपी सरकार बनाएंगी। 50:50 का फार्मूला नहीं बदलेगा। उद्धव जी और फडणवीस जी से इस बारे में चर्चा हो चुकी है।

यह भी पढ़ें...यूपी: बीजेपी को तगड़ा झटका, उपचुनाव के बीच में मिली बुरी खबर

मतलब साफ है कि शिवसेना ने बीजेपी के सामने ढाई-ढाई साल का फॉर्मूला दिया है। साथ ही शिवसेना ने सरकार बनने पर आधे मंत्री पद भी मांगे हैं। हालांकि बीजेपी ने अभी तक शिवसेना की मांग पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

यह भी पढ़ें...भारत-पाकिस्तान में समझौता! दोनों देशों ने किया हस्ताक्षर, 9 नवंबर को उद्घाटन

संजय राउत ने कहा कि मैं अभी उद्धव ठाकरे से मिलने जा रहा हूं। बीजेपी और शिवसेना के बीच 50-50 का फार्म्युला तय था। उन्होंने कहा कि हमारे अनुमान से कुछ सीटें कम आई हैं, लेकिन यह निराशाजनक नहीं है। हमारा प्रदर्शन काफी अच्छा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी और शिवसेना का गठबंधन बरकार है और रहेगा।

बता दें कि महाराष्ट्र में बीजेपी ने 164 सीटों पर चुनाव लड़ा था, तो वहीं शिवसेना ने 124 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे। प्रदेश में कुल 288 विधानसभा सीटों पर चुनाव हुए हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story