×

काशी की महाशिवरात्रि: धूमधाम से निकली शिव की बारात, Newstrack दे रहा अपडेट

महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर केदार घाट से गोदौलिया चौराहे की तरफ़ रथयात्रा निकाली गई। जो कि हर साल महाशिवरात्रि के दिन गलियों के शहर काशी में निकाली जाती है। 

Shreya
Published on: 11 March 2021 11:04 AM GMT
काशी की महाशिवरात्रि: धूमधाम से निकली शिव की बारात, Newstrack दे रहा अपडेट
X
काशी की महाशिवरात्रि: धूमधाम से निकली शिव की बारात, Newstrack दे रहा अपडेट

वाराणसी: आज देशभर में महाशिवरात्रि (MahaShivratri 2021) का पावन पर्व बहुत ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। शिव मंदिर में भक्तों की लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं। श्रद्धालु शिव की भक्ति में चूर हैं। वहीं आज शिवनगरी वाराणसी में महाशिवरात्रि की अलग ही धूम देखने को मिल रही है। हर तरफ बस एक ही नाम वो है भोलनाथ का। महाशिवरात्रि के मौके पर धर्म नगरी काशी में बोल बम की गूँज सुनाई पड़ रही है।

आज के इस पावन अवसर पर newstrack.com की टीम भी काशी में मौजूद है। जो आप तक महाशिवरात्रि की छोटी से बड़ी खबरें पहुंचा रही है। इस बीच काशी में शिव की बारात बहुत ही धूमधाम के साथ निकाली गई। बता दें कि गलियों के शहर काशी में महाशिवरात्रि के दिन रथयात्रा निकाली जाती है। इसी के मद्देनजर केदार घाट से गोदौलिया चौराहे की तरफ़ रथयात्रा निकाली गई। तो चलिए आपको इस दिखाते हैं इस रथयात्रा की एक छोटी सी झलक-

यह भी पढ़ें: कानपुर गैंगरेप कांड में बड़ी कार्रवाई, दो दरोगा सहित बीट कांस्टेबल हुआ सस्पेंड

यहां देखें वीडियो-

बुधवार रात से ही लगी लंबी कतारें

महाशिवरात्रि के चलते बाबा विश्वनाथ का दर्शन पाने के लिए बुधवार की देर रात से ही लाखों की संख्या में भक्तों का रेला उमड़ पड़ा है। आलम ये है कि सुबह 9 बजे तक डेढ़ लाख से अधिक भक्त काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन कर चुके थे। आस्था का ये सैलाब शहर के दूसरे शिवालयों में भी शिवभक्तों कि भीड़ देखी जा रही है। इस मौके पर सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: सपा ने लखनऊ में लगवाए PM मोदी के पोस्टर, लिखा- उखाड़ फेंको ऐसी सरकार

newstrack mahashivratri (फोटो- न्यूजट्रैक)

श्रद्धालुओं ने गंगा नदी में किया स्नान

शिवभक्तों को पूरे साल इस ख़ास दिन का इंतजार रहता है। बाबा विश्वनाथ और माता गौरी के विवाह के मौके पर भक्त श्रद्धा भक्ति में डूब जाते हैं। आलम ये है कि बाबा की एक झलक पाने के लिए मंदिर के बाहर 2 किमी तक लम्बी लाइन लगी हुई है। लाखों कि संख्या में कतारबद्ध शिवभक्त अपनी बारी की प्रतीक्षा कर रहे हैं। हाथों में गंगा जल, बेल पत्र और धतूरा लिए भक्तों का उत्साह देखते ही बन रहा है। देर रात से ही भक्त बाबा विश्वनाथ के जलाभिषेक के लिए कतार में लगे रहे। वहीं, महाशिवरात्रि के अवसर पर श्रद्धालुओं ने गंगा नदी में स्नान भी किया।

यह भी पढ़ें: यूपी पंचायत चुनावः अब भाजपा लगाएगी चौपाल, आइये जाने क्या है इनकी योजनाएं

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story