×

Mahoba News: 18 दिन पूर्व हुए ब्लाइंड मर्डर में सनसनीखेज खुलासा, पुलिस की तफ्तीश में बेटा ही निकला कातिल

Mahoba News: पिता के अभद्र व्यवहार, गाली-गलौज और मां के साथ मारपीट होने पर कलयुगी पुत्र ने की थी हत्या।

Imran Khan
Published on: 5 Sep 2023 6:12 PM GMT
Mahoba News: 18 दिन पूर्व हुए ब्लाइंड मर्डर में सनसनीखेज खुलासा, पुलिस की तफ्तीश में बेटा ही निकला कातिल
X
पुत्र ने ही अपने पिता की हत्या की, पुलिस का खुलासा: Photo-Newstrack

Mahoba News: महोबा में 18 दिन पूर्व किसान की कुल्हाड़ी से काटकर निर्मम हत्या के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। कलयुगी पुत्र ने ही अपने पिता की हत्या की थी। जिसके पास से पुलिस ने आला कत्ल कुल्हाड़ी भी बरामद कर ली है। हत्या आरोपी पुत्र ने अपना जुर्म कबूल करते हुए पिता के अभद्र व्यवहार, गाली-गलौज और मां के साथ अक्सर मारपीट किए जाने को हत्या का कारण बताया है।

किसी से रंजिश न होने पर परिवार पर गहराया शक

इस हत्याकांड का खुलासा थाना पुलिस सहित सर्विलांस टीम ने किया और हत्यारोपी पुत्र के खिलाफ संबंधित धाराओं में कार्रवाई करते हुए जेल भेजा गया है। दरअसल, आपको बता दें कि रिश्तों के कत्ल की यह वारदात महोबा जनपद के अजनर थाना क्षेत्र अंतर्गत टिकरिया गांव की है। जहां बीती 18 अगस्त को खेत में बने मकान में 40 वर्षीय किसान रंगदेव राजपूत की कुल्हाड़ी से काटकर निर्मम हत्या कर दी गई थी। इस मामले की सूचना पर स्थानीय पुलिस सहित पुलिस अधीक्षक और फॉरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंच अंधे हत्याकांड को लेकर पुलिस मामले के खुलासे को लेकर उलझी रही। क्योंकि मृतक की किसी से कोई रंजिश नहीं थी, ऐसे में हत्या को लेकर पुलिस के सामने कई सवाल खड़े हुए थे। जांच पड़ताल में जुटी पुलिस को परिवार के लोगों पर ही शंका होने लगी। जिस ओर पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी।

बेटा करने लगा था अपने बाप से नफरत

पुलिस अधीक्षक अपर्णा गुप्ता ने ब्लाइंड मर्डर के खुलासे के लिए अजनर थाना पुलिस व सर्विलांस को जिम्मेदारी सौंपी थी। बताया जाता है कि मृतक किसान का 19 वर्षीय पुत्र जयहिंद पिता के अभद्र व्यवहार से नाराज चल रहा था। पड़ोस के लोगों से इस बाबत जब पुलिस ने पूछताछ की तो यह बात सामने आई कि अक्सर वो अपने पुत्र के साथ गाली गलौज करता और उसकी मां के साथ मारपीट करता था। जिसको लेकर जयहिंद अपने पिता से नफरत करने लगा। घटना वाले दिन भी पिता ने मां बहन की गाली पुत्र को दी और उसके बाद उसकी मां के साथ मारपीट कर दी। इसी बात से आक्रोशित पुत्र ने अपने ही पिता की हत्या की साजिश रच डाली। मौका पाकर पुत्र ने अपने ही पिता की कुल्हाड़ी से कटकर निर्मम हत्या कर दी।

पड़ोसियों से पूछताछ में मिला सुराग

मामले को गुमराह करने के लिए पुलिस से झूठी कहानी गढ़ दी कि घटना वाले दिन वह अपनी मां को लेकर अस्पताल गया हुआ था। ऐसे में पुलिस इस अंधे हत्याकांड के खुलासे को लेकर लगातार हाथ-पैर मार रही थी। लेकिन इस बीच आसपड़ोस के लोगों से पूछताछ की तो पुलिस की शंका यकीन में बदल गई। पुलिस ने पुत्र जयहिंद को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तब आखिरकार वह टूट गया और पिता की हत्या के सारे राज खोल दिये। उसने बताया कि उसने ही अपने पिता की हत्या की थी।

पुलिस ने दी ये जानकारी

इस मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक अपर्णा गुप्ता बताती हैं कि बीती 18 अगस्त को किसान के ब्लाइंड मर्डर के खुलासे में लगाई गई टीमों को कामयाबी मिली। जिसमें पुत्र ही अपने पिता का हत्यारा निकला है। उक्त मामले में धारा 302 के तहत अभियोग दर्ज था हत्यारोपी के पास से आलाकत्ल भी बरामद कर लिया गया और वैधानिक कार्रवाई करते हुए उसे जेल भेजा जा रहा है।

Imran Khan

Imran Khan

Next Story